रतलाम में एलियन जैसे बच्चे ने लिया जन्म, शरीर पर नहीं हुआ चमड़ी का विकास

मध्यप्रदेश के रतलाम से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जहां एलियन जैसे दिखने वाले एक नवजात शिशु ने जन्म लिया है. यह बच्चा पूर्ण रूप से विकसित नही हुआ है.

  • 1529
  • 0

मध्य प्रदेश के रतलाम से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने एलियन की तरह दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया है. फिलहाल बच्चे को इलाज के लिए एसएनसीयू में रखा गया है. यह बच्चा पूर्ण रूप से विकसित नही है.

बच्चे को है जेनेटिक समस्या
नवजात के शरीर पर चमड़ी का विकास नहीं हुआ है, जिससे उसके शरीर की सभी नसें साफ दिखाई दे रही हैं. इतना ही नहीं चमड़ी की कमी के कारण उसकी आंखों, होंठों आदि पर सूजन भी देखी जा रही है. पहली नजर में यह बच्चा एलियन जैसा दिखता है लेकिन इसके पीछे का कारण जेनेटिक प्रॉब्लम है. डॉक्टर्स का कहना है कि जेनेटिक प्रॉब्लम की वजह से बच्चा ऐसा दिखता है. फिलहाल नवजात को आईसीयू में रखा गया है.
चमड़ी नही का नहीं होगा विकास
आईसीयू इंचार्ज डॉ. नावेद कुरैशी ने बताया कि बारावदा निवासी शफीक की पत्नी साजेदा की हैरान करने वाली डिलीवरी हुई है. बच्चे को देख हर कोई हैरान है. मेडिकल भाषा में ऐसे बच्चों को कोलोडियन बेबी कहा जाता है. यह एक अनुवांशिक समस्या है. इस रोग में गर्भावस्था के दौरान बच्चे की त्वचा का विकास नहीं होता है और बच्चे के शरीर पर त्वचा की कमी के कारण उसके अंग सूज जाते हैं और नसें बाहर दिखाई देती हैं. इस प्रकार के बच्चे में संक्रमण का खतरा अधिक होता है. बच्चे की उंगलियां और कई अंग भी पूरी तरह से विकसित नहीं होते हैं. अंग के ठीक से विकसित न होने की स्थिति में फिलहाल यह शक बना हुआ है कि यह बच्चा नर है या मादा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT