दुनिया का सबसे बड़ा सांप, क्रेन से उठाने में भी हो गई हालत खराब

कैरिबियाई देश डोमिनिका से एक विशालकाय सांप की अद्भुत तस्वीरें सामने आई हैं. यह सांप इतना बड़ा है कि इसे उठाने के लिए क्रेन की मदद लेनी पड़ी.

  • 11686
  • 0

कैरिबियाई देश डोमिनिका से एक विशालकाय सांप की अद्भुत तस्वीरें सामने आई हैं. यह सांप इतना बड़ा है कि इसे उठाने के लिए क्रेन की मदद लेनी पड़ी. कई लोग इसे सांपों की लंबाई के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बता रहे हैं. बताया जा रहा है कि डोमिनिका में वर्षावनों की सफाई के दौरान मजदूरों को यह विशालकाय सांप मिला. उन्होंने क्रेन की मदद से इसे उठाया.


बेहद खतरनाक होते हैं ये सांप

इस सांप के वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स वीडियो बना रहा है और वह इसे देखकर काफी हैरान है. वह कह रहा है, 'मेरी मां, क्या?' यह सांप करीब 10 फीट लंबा है. वह जिंदा था जब मजदूर उसे उठा रहे थे और उसे देखकर लोगों की हालत खराब हो गई. पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाने के बाद से इस वीडियो को अब तक लाखों बार देखा जा चुका है.


 यह भी पढ़ें:    बुराड़ी कांड का आखिरी सच, एक साथ 11 लोगों ने किस वजह से की थी आत्‍महत्‍या?


सोशल मीडिया वेबसाइट रेडिट पर अपनी प्रतिक्रिया में लोगों ने कहा कि यह एक विशालकाय जानवर की तरह है. एक यूजर ने कहा, 'यह विश्व रिकॉर्ड जैसा लग रहा है.' एक अन्य यूजर ने कहा कि यह वास्तव में बहुत बड़ा है. एक अन्य यूजर ने लिखा, 'क्रेन पर सांप.' वीडियो में दिख रहा सांप किस तरह का है, यह अभी साफ नहीं है. कैरिबियाई देश डोमिनिका केवल 29 मील लंबा और 16 मील चौड़ा है और इसे प्राकृतिक स्वर्ग कहा गया है. यहां बड़ी संख्या में जंगल और जंगली जानवर पाए जाते हैं. यहां पाया जाने वाला सांप 13 फीट तक लंबा हो सकता है. यह जानलेवा सांप बोआ प्रजाति का है. यह अपने शिकार को पकड़ लेता है और दम तोड़ देता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT