अमिताभ के नाती अगस्त्य नंदा की मेंटल हेल्थ का बुरा हाल, जानिए किसने की मदद

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा का पॉडकास्ट शो तो आप देखते ही होंगे। इस दौरान लेटेस्ट एपिसोड में उनके भाई अगस्त्य नंदा ने शिरकत की थी।

  • 58
  • 0

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा का पॉडकास्ट शो तो आप देखते ही होंगे। इस दौरान लेटेस्ट एपिसोड में उनके भाई अगस्त्य नंदा ने शिरकत की थी। शो में अगस्त्य ने अपनी जिंदगी, करियर, लुक्स और मेंटल हेल्थ के बारे में बात किया है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया है कि, वह किस दौर से गुजर रहे थे। शो के रेगुलर गेस्ट जया बच्चन और मां श्वेता बच्चन के साथ टॉक्सिक मैस्क्युलिनिटी और एक मर्द होने के नाते अपने इमोशंस को एक्सप्रेस करने पर भी अपने विचार शेयर किए हैं।

मेंटल हेल्थ पर बोले अगस्त्य

पॉडकास्ट की बातचीत के दौरान अगस्त्य नंदा ने अपने मेंटल हेल्थ को लेकर खुलासा किया है। वह एक गंभीर एंजायटी से गुजर चुके हैं और जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए उन्होंने धर्म और आध्यात्मिक मदद ली है। इतना ही नहीं पॉडकास्ट के दौरान अगस्त्य से यह पूछा गया कि, क्या यंगर जेनरेशन अपनी मेंटल हेल्थ के बारे में बात करने को लेकर ओपन है तो इसके बाद अगस्त्य ने जवाब दिया है कि, मैं बहुत एंजायटी भरा इंसान था।

अगस्त्य ने खुद को बताया आध्यात्मिक

अगस्त्य ने यह भी बताया है कि मेडिटेशन की वजह से उनकी हेल्थ में काफी प्रोग्रेस आया है। इसके अलावा उनका कहना है कि, हमारी जनरेशन एंजायटी से भरे लोगों की है। हमें आदत है सब कुछ एक झटके में मिल जाने की हमने धैर्य खो दिया है और विश्वास खो दिया है हमने यह विश्वास खो दिया है कि काम बन जाएंगे या चीज ठीक हो जाएगी, क्योंकि हम अब चीजों के निश्चित होने के आदी हो गए हैं। आप लोग मुझ पर हंसते हैं, लेकिन मैं बहुत धार्मिक और आध्यात्मिक हूं। ये मेरे साथ अपने आप हुआ है इसमें आपको किसी ऐसी चीज में विश्वास करने को मिलता है जो आपके कंट्रोल से बाहर है।

ऑनलाइन मिली थी मदद

बता दे कि, धर्म और आध्यात्मिक के साथ-साथ अगस्त्य को ऑनलाइन मदद भी मिली थी। जिसके बारे में उन्होंने बताया है कि, आज जिस तरह की दुनिया में हम रह रहे हैं बहुत सी चीज आपको थका सकती है। लेकिन मदद के लिए भी कई प्लेटफार्म उपलब्ध है। आप बस यूट्यूब पर जाइए और कहिए मैं एंजायटी कम कैसे महसूस करूं ? आत्मविश्वास ज्यादा कैसे करूं ? कैसे ज्यादा खुश महसूस करूं ? कैसे ज्यादा सिक्योर महसूस करूं ? यह चीज बाहर हैं कसम से बताता हूं कि, मैंने भी यूट्यूब पर सर्च किया था कि मैं एंजायटी कम कैसे करूं ?

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT