राहुल गांधी की यात्रा में फिर चूक, 500 मीटर चलने के बाद रोकी यात्रा

राहुल गांधी ने सुरक्षा इंतजाम को नाकाफी बताते हुए कहा कि पुलिस व्यवस्था पूरी तरह धराशायी हो गई और सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले पुलिस वाले कहीं भी नजर नहीं आ रहे थे.

  • 276
  • 0

राहुल गांधी की अगुआई में कन्याकुमारी से निकली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों जम्मू-कश्मीर पहुंच चुकी है. लेकिन मार्च यात्रा को घाटी के पास के एंट्री पॉइंट काजीगुंड के पास शुक्रवार को रोक दिया गया, क्योंकि कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा सुरक्षा में चूक और भीड़ के कुप्रबंधन का आरोप लगाया है. 

पुलिस व्यवस्था हुई धराशायी

 राहुल गांधी ने सुरक्षा इंतजाम को नाकाफी बताते हुए कहा कि पुलिस व्यवस्था पूरी तरह धराशायी हो गई और सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले पुलिस वाले कहीं भी नजर नहीं आ रहे थे. मेरे सुरक्षाकर्मी मेरे पैदल चलने पर काफी असहज महसूस कर रहे थे. इसी कारण से मैंने यात्रा रद कर दी. अन्य दूसरे लोग अभी चल रहे हैं.

कांग्रेस नेताओं ने साधा निशाना 

वहीं एआईसीसी प्रभारी रजनी पाटिल ने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा है. पाटिल ने कहा कि सुरक्षा में चूक यूटी प्रशासन के अनुचित और अप्रस्तुत रवैये का संकेत देती है. कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि सुरक्षा का ठोस प्रबंध न होने के कारण हमें मार्च अस्थायी रुप से रोकना पड़ा, क्योंकि यात्रा में सुरक्षा के प्रबंध सही नहीं थे. उन्होंने कहा कि जहां लोग राहुल गांधी के प्रति अपना स्नेह दिखाने के लिए बड़ी संख्या में उमड़े थे. 

अचानक पुलिस द्वारा बनाया गया घेरा गायब

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के काजीगुंड पहुंचने के बाद सभी यात्रा के शेड्यूल के अनुसार दक्षिण कश्मीर में वेसु की ओर बढ़ने लगे, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अचानक पाया कि यात्रा में जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा बनाया गया बाहरी घेरा गायब हो गया था. राहुल गांधी को शुक्रवार को 11 किलोमीटर पैदल चलना था, लेकिन मुश्किल से 500 मीटर चलने के बाद उन्हें रुकना पड़ा.




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT