कपिल सिब्बल ने छोड़ी कांग्रेस, अखिलेश की मदद से राज्यसभा जाएंगे, पर्चा भरा

वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में सिब्बल के यादव परिवार के साथ घनिष्ठ संबंध होने के लिए जाना जाता है.

  • 529
  • 0

कपिल सिब्बल ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में पार्टी मुख्यालय में पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया. पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि उन्होंने 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और वह एक स्वतंत्र आवाज हैं. अखिलेश यादव और कपिल सिब्बल दोनों ने संकेत दिया कि सिब्बल समाजवादी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं. मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया है. मैं हमेशा से देश में एक स्वतंत्र आवाज बनना चाहता था. सिब्बल ने कहा, "16 मई को मैंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

यह भी पढ़ें :  एक स्कूटर पर बैठे 6 लड़के, उनका बैठना देख हंस-हंस कर लोटपोट हो जाएंगे आप

वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में सिब्बल के यादव परिवार के साथ घनिष्ठ संबंध होने के लिए जाना जाता है. सिब्बल ने जनवरी 2017 में (यादव परिवार के झगड़े के दौरान) चुनाव आयोग में दलील दी थी कि अखिलेश यादव को 'साइकिल' का चुनाव चिह्न मिलना चाहिए। और आखिर में अखिलेश को सिंबल मिल ही गया.

“कपिल सिब्बल ने अभी-अभी समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है. वह एक प्रख्यात वकील हैं और उनका राजनीतिक करियर है. उन्होंने लोकसभा और राज्यसभा में महत्वपूर्ण मुद्दों को प्रभावी ढंग से रखा और चर्चा की. देश के सामने कई मुद्दे हैं और मुझे उम्मीद है कि वह राज्यसभा में मुद्दों को प्रभावी ढंग से रखेंगे. कपिल सिब्बल ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा “मैं एक कांग्रेसी नेता था. लेकिन अब और नहीं. मैंने 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. मैं अखिलेश यादव जी का शुक्रगुजार हूं... हम, कई लोग, 2024 के लिए एक साथ आ रहे हैं. हम 2024 से पहले केंद्र सरकार की कमियों को उजागर करेंगे. सभी अपने विचार रखेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT