Badrinath Dham: फूलों से सजा धाम, आज कपाट खुलने के बाद भक्तों की लगी भीड़

बद्रीनाथ धाम को फूलों से भव्य तरीके से सजाया गया है. आज सुबह बद्रीनाथ मंदिर के कपाट जैसे ही खुले 'जय बद्रीनाथ' के जयघोष से धाम गुंज उठा.

  • 686
  • 0

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा जारी है. इस बीच आज सुबह ब्रह्म मुहूर्त में बद्रीनाथ धाम के कपाट खुल गए हैं. ग्रीष्मकाल के लिए बद्रीनाथ मंदिर के कपाट आज ब्रह्म मुहूर्त में 6:15 बजे खोल दिए गए.




भक्तिमय हुआ बद्रीनाथ
आपको बता दें कि, इस अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालु बद्री विशाल के दर्शन के लिए पहुंचे हैं. बद्रीनाथ धाम को फूलों से भव्य तरीके से सजाया गया है. अगले छह महीने तक श्रद्धालु मंदिर में भगवान बद्रीनाथ के दर्शन कर सकेंगे. आज सुबह बद्रीनाथ मंदिर के कपाट जैसे ही खुले जय बद्रीनाथ के जयघोष से मंदिर गुंजायमान हो उठा. मंत्रोच्चारण से चारों तरफ का वातावरण भक्तिमय है.


अच्छे मुहूर्त में खुले कपाट
मिली जानकारी के अनुसार, बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के खजांची भूपेंद्र रावत के नेतृत्व में भगवान बदरी विशाल का खजाना बद्रीनाथ धाम पहुंचा था. परंपरा के अनुसार खजाने के साथ भगवान नारायण के वाहन गरुडजी की मूर्ति भी खजाने के साथ बद्रीनाथ पहुंची. आठ मई को मंदिर के कपाट खुलने से पहले भगवान के खजाने की पूजा-अर्चना की गई. और फिर आज ब्रह्म मुहूर्त में बद्रीनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT