UP Election 2022: सीएम योगी के खिलाफ गोरखपुर सदर से चुनाव लड़ेंगे भीम आर्मी प्रमुख, ट्वीट कर दी जानकारी

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने बीजेपी के खिलाफ सीधा मोर्चा बनाने का ऐलान किया है. वही चंद्रशेखर गोरखपुर सदर सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस बात का ऐलान खुद उन्होंने किया है.

  • 1072
  • 0

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने बीजेपी के खिलाफ सीधा मोर्चा बनाने का ऐलान किया है. वही चंद्रशेखर गोरखपुर सदर सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस बात का ऐलान खुद उन्होंने किया है. आपको बता दें कि इस सीट से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें:- देश में बढ़ता कोरोना का प्रकोप, 24 घंटे में सामने आए 3 लाख के पार मामले

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 15 जनवरी को गोरखपुर सीट से योगी के चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इस दौरान प्रधान ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत 105 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. मौर्य को प्रयागराज की सिराथू सीट से मैदान में उतारा गया है.


ये भी पढ़ें:- OBC आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कहा: सामाजिक न्याय के लिए आरक्षण जरूरी

गोरखपुर सीट पर पूरे यूपी की निगाहें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ होने के कारण गोरखपुर सदर सीट पर पूरे यूपी की नजर है. गोरक्षनाथ मंदिर के प्रभाव से राम मंदिर आंदोलन से लेकर मोदी लहर तक इस सीट ने अहम भूमिका निभाई है. यह सीट लगातार बीजेपी के कब्जे में रही है. 1967 से अब तक हुए चुनावों में इस सीट पर बीजेपी हमेशा से ही जीती है. 2002 से 2017 तक बीजेपी के राधा मोहनदास अग्रवाल यहां से विधायक चुनाव जीतते रहे हैं. गोरखपुर की 9 विधानसभा सीटों में से गोरखपुर सदर विधानसभा सीट पर इस सीट पर सबसे ज्यादा 474 मतदान केंद्र हैं. योगी आदित्यनाथ के गोरक्षनाथ मंदिर पीठाधीश्वर बनने के बाद यह सीट उत्तर प्रदेश को प्रभावित करने वाली सीट बन गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT