भूपेंन्द्र पटेल आज लेंगे गुजरात के सीएम पद की शपथ, बीजेपी के दिग्गज नेता होंगे शरीक

गुजरात के सीएम के रुप में पटेल का लगातार दूसरा कार्यकाल होगा. राज्यपाल आचार्य देवव्रत दोपहर दो बजे गांधी नगर के नए सचिवालय के पास स हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित होने वाले समारोह में पटेल को राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाएंगे.

  • 363
  • 0

गुजरात के पूर्व सीएम और भारतीय जनता पार्टी के नेता भूपेंन्द्र पटेल आज यानी की सोमवार  को गांधीनगर के गुजरात के सीएम पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह  में बीपेजी के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. भाजपा नेताओं ने रविवार को यह जानकारी दी. गुजरात के सीएम के रुप में पटेल का लगातार दूसरा कार्यकाल होगा. राज्यपाल आचार्य देवव्रत दोपहर दो बजे गांधी नगर के नए सचिवालय के पास स हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित होने वाले समारोह में पटेल को राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाएंगे.

पीएम मोदी समेत कई दिग्गज होंगे शामिल 

भाजपा सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के अलावा केंन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,भाजपा शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. पटेल के साथ कुछ नए मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है. भूपेंन्द्र पटेल (60) ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रीमंडल के साथ इस्तीफा दे दिया था, ताकि राज्य में नयी सरकार के गठन का रास्ता साफ हो सके.  शनिवार को पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया था. उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात करके अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

बीजेपी को मिली थी ऐतिहासिक जीत 

बता दे कि हाल ही में संपन्न हुए गुजरात के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 182 में से रिकॉर्ड 156 सीट जीती है. यह गुजरात के विधानसभा चुनावों में भाजपा की लगातार सातवीं जीत है. कांग्रेस को 17 और ‘आप’ को पांच सीट पर जीत मिली है. पटेल ने घाटलोडिया सीट पर 1.92 लाख मतों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी है. पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य की कमान पटेल को मिली थी.

इस बीच, सूत्रों ने कहा कि मंत्री पद के उम्मीदवारों को चुनने के लिए भाजपा में गहन विचार-विमर्श किया जा रहा है. पार्टी को जाति और क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व को संतुलित करने की कसौटी पर चलना होगा. उन्होंने कहा कि विधायक कनू देसाई, राघवजी पटेल, ऋषिकेश पटेल, हर्ष सांघवी, शंकर चौधरी, पूर्णेश मोदी, मनीषा वकील और रमन पाटकर वे नेता हैं, जिनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT