जम्मू एयरफोर्स स्टेशन हमले में बड़ा खुलासा, NIA की हिरासत में दो संदिग्ध

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन ब्लास्ट मामले में एनआईए ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इन दोनों को जम्मू के बेलीचरना इलाके से पकड़ा गया है.

  • 1101
  • 0

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन ब्लास्ट मामले में एनआईए ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इन दोनों को जम्मू के बेलीचरना इलाके से पकड़ा गया है. दोनों पर आतंकी संगठनों की मदद करने का आरोप है और पूछताछ जारी है. माना जा रहा है कि इनसे कई अहम जानकारियां मिल सकती हैं.

एटीसी और एमआई-17 हेलीकॉप्टर थे निशाने पर

ऐसे में एक बड़ी जानकारी यह भी सामने आ रही है कि उसके निशाने पर दो बेहद अहम निशाने थे. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक इस ड्रोन हमले का निशाना एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) और एमआई-17 हेलीकॉप्टर थे यानी हमले में ड्रोन अपने असली निशाने से चूक गया. जानकारी के मुताबिक एक ड्रोन में करीब पांच किलो टीएनटी विस्फोटक था. दूसरे ड्रोन में कम वजन का विस्फोटक था. अब तक माना जा रहा है कि हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दें कि पाकिस्तान लंबे समय से भारत के खिलाफ इसी तरह के ड्रोन का इस्तेमाल करता रहा है.

एयर चीफ मार्शल ने घायल जवानों से की बात

इस बीच इस हमले में घायल हुए जवानों ने एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया से फोन पर बात की. एयर चीफ मार्शल इस समय बांग्लादेश में हैं. इस ड्रोन ब्लास्ट में दो जवानों को मामूली चोटें आई हैं. भारतीय वायुसेना ने अपने बयान में कहा कि दोनों जवान निगरानी में हैं और ठीक हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT