Varanasi में Black Fungus का कहर जारी, हुई आठ मरीजों की मौत

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ब्लैक फंगस का कहर जारी है. वाराणसी में गुरुवार को ब्लैक फंगस से आठ मरीजों की मौत हो गई.

  • 1205
  • 0

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ब्लैक फंगस का कहर जारी है. वाराणसी में गुरुवार को ब्लैक फंगस से आठ मरीजों की मौत हो गई. बीएचयू अस्पताल में इलाज के दौरान मरने वाले इन मरीजों को पोस्ट कोविड वार्ड के अलावा सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में भर्ती कराया गया था. ब्लैक फंगस से बीएचयू में अब तक 32 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, 30 ऐसे मरीज हैं, जिनकी आंखें ब्लैक फंगस के कारण निकालनी पड़ी हैं.

ये भी पढ़े:RBI ने किया बड़ा ऐलान, रेपो रेट में नहीं होगा कोई बदलाव

{{img_contest_box_1}}

गुरुवार को अस्पताल में 8 मरीजों की मौत के अलावा ब्लैकफंगस से पीड़ित 7 नए मरीजों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नए मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि के बाद मरीजों की संख्या 145 पहुंच गई है. इनमें से 7 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 106 ऐसे मरीज हैं, जिनका अस्पताल के विभिन्न वार्डों में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़े:PM Modi की CSIR के साथ हुई बैठक, कहा- हर क्षेत्र में सशक्त बनना चाहता है भारत

ब्लैक फंगस के बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए बीएचयू अस्पताल में नया वार्ड तैयार किया गया है. 40-40 बेड के दो वार्ड पूरे होने के बाद नए वार्ड में मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है. बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल के डॉ. के के गुप्ता ने कहा कि हमारे पास ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए पर्याप्त बेड हैं. अस्पताल में मरीजों की संख्या के हिसाब से काले फंगस के नए वार्ड ब ए जा रहे हैं.

{{read_more}}


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT