बोरिस जॉनसन बने रहेंगे प्रधानमंत्री, पक्ष में पड़े 211 वोट

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने विश्वास मत हासिल किया. उनके कंजरवेटिव पार्टी के सांसदों ने उनके नेतृत्व को चुनौती दी और अविश्वास प्रस्ताव पेश किया.

  • 579
  • 0

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने विश्वास मत हासिल किया. उनके कंजरवेटिव पार्टी के सांसदों ने उनके नेतृत्व को चुनौती दी और अविश्वास प्रस्ताव पेश किया. बोरिस जॉनसन को 58.8 फीसदी सांसदों का समर्थन मिला. जॉनसन को कुल 211 में से 148 वोट मिले. हालांकि, जॉनसन ने विश्वास मत पर अंतिम परिणाम पर जो जोर दिया, वही हुआ और फैसला उनके पक्ष में आया. संसद के 148 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया. 58.8 प्रतिशत संसदों ने उन्हें और 41.2 प्रतिशत ने उनके खिलाफ मतदान किया.


जॉनसन के आलोचक इसे पार्टी के नेता के रूप में उनके दीर्घकालिक भविष्य के लिए हानिकारक मानते हैं, जबकि उनके समर्थकों का कहना है कि उन्हें अपनी पार्टी के बहुमत का समर्थन प्राप्त है."मुझे लगता है कि यह राजनीति और देश के लिए बहुत अच्छा परिणाम है," जॉनसन ने वोट के जवाब में कहा.

यह भी पढ़ें : देश में बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का खतरा, इन राज्यों में मिले सबसे ज्यादा मामले


40 से ज्यादा सांसदों ने की जॉनसन के इस्तीफे की मांग

गौरतलब है कि जून 2020 में डाउनिंग स्ट्रीट (पीएम आवास) में आयोजित एक बर्थडे पार्टी में 40 से ज्यादा सांसदों ने कोविड-19 लॉकडाउन से जुड़े नियमों के उल्लंघन के आरोपों को लेकर जॉनसन के इस्तीफे की मांग की है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT