अरविंद केजरीवाल के दांव पर मचा घमासान, कांग्रेस ने खोला मोर्चा

आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीरें छापने की मांग का समर्थन किया.

  • 465
  • 0

आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीरें छापने की मांग का समर्थन किया. पार्टी नेताओं ने कहा कि नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की छवियों को प्रकाशित करने से लोगों को दैवीय आशीर्वाद मिलेगा, जिससे उन्हें वित्तीय लाभ प्राप्त होगा. इससे पहले बुधवार को केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारतीय नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीरें प्रकाशित करने के प्रस्ताव पर विचार करने का अनुरोध किया था.

नोटों पर भगवान गणेश 

उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था, 'अगर हमारे नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीरें होंगी तो हमारा देश तरक्की करेगा. मैं इस मुद्दे पर एक-दो दिन में प्रधानमंत्री को पत्र लिखूंगा. हालांकि, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल की मांग को चुनाव से पहले अपनी पार्टी के भयावह हिंदू विरोधी चेहरे को छिपाने की असफल कोशिश करार दिया था.

नफरत मत करो 

आम आदमी पार्टी विधायक आतिशी ने भाजपा से केजरीवाल की मांग का समर्थन करने का आग्रह करते हुए कहा, "यदि आप चाहें, तो आप अरविंद केजरीवाल से नफरत करना जारी रख सकते हैं, लेकिन कम से कम भगवान गणेश और लक्ष्मी से नफरत मत करो उनसे नफरत मत करो आशीर्वाद कम से कम इस देश की प्रगति से नफरत मत करो उन्होंने कहा, "मैं भाजपा नेताओं से हाथ जोड़कर अनुरोध करना चाहती हूं कि इस प्रस्ताव का विरोध सिर्फ इसलिए न करें क्योंकि आप हमारी पार्टी और केजरीवाल से नफरत करते हैं.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा था कि नए नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीरें प्रकाशित की जा सकती हैं. उन्होंने सुझाव दिया था कि नए नोटों में एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और दूसरी तरफ भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर हो सकती है. अगर वह वास्तव में उनके लिए मायने रखता है, तो उन्हें दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम और आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया को हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए पार्टी से निकाल देना चाहिए.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT