Coronavirus ने छीन ली Congress MP Rajiv Satav की जान, लगातार बिगड़ती गई थी तबीयत

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव सातव (Rajiv Satav) का निधन हो गया है. जानिए एकदम से कैसे बिगड़ी उनकी तबीयत.

  • 2616
  • 0

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने एक-एक करके सभी लोगों को अपनी चपेट में लेने का काम कर लिया है. इसके चलते कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव सातव (Rajiv Satav) का निधन हो गया है. वो पिछले कई दिनों से कोरोना से जूझ रहे थे. सिर्फ 46 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई. 22 अप्रैल को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत लगातार खराब होती चली जा रही थी.


 ये भी पढ़ें: देश का पहला आत्मनिर्भर था Amul, जिसने दुनिया में भारत का झंडा बुलंद किया

कोरोना के हल्के लक्षण देखने के तुरंत बाद ही उन्होंने जांच कराई थी, जिसके बाद 22 अप्रैल को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उन्हें अस्पातल में भर्ती कराया गया. यहां तक की उनकी हालत में भी सुधार होने लगा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत खराब होने लगी थी. अस्पातल के सूत्रों की माने तो राजीव कोरोना से ठीक हो रहे थे, लेकिन एकदम से उनकी तबीयत खराब होने लगी, जिसके बाद ही उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था और रविवार के दिन उनका निधन हो गया.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजीव सातव के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया," मुझे अपने दोस्त राजीव सातव को खोने का दुख है. वो विशाल क्षमता रखने वाले नेता थे, जिन्होंने कांग्रेस के आदर्शों को मूर्त आकार दिया था. ये हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है." 


ये भी पढ़ें: Alert: चक्रवात ने धारण किया Tauktae का रूप, वायुसेना और नौसेना पूरी तरह से सतर्क

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी उनके निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट करके लिखा," राजीव सातव के तौर पर हमने अपना एक प्रतिभाशाली साथी खो दिया. वो दिल के साफ, ईमानदार, कांग्रेस के आदर्शों के लिए प्रतिबद्ध और भारतीयों के प्रति समर्पित थे. मेरे पास इस वक्त शब्द नहीं है. बस उनकी पत्नी और बच्चों के लिए प्रार्थना हैं. उन्हें उनके बिना आगे बढ़ने की शक्ति मिले.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT