कोरोना: केंद्र का राज्यों को अलर्ट, 5 राज्यों में बढ़ रहे केस

देश के पांच राज्यों में कोरोना के केस बढ़े हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों को भेजी चिट्ठी में चिंता जताई है और आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

  • 708
  • 0

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम को कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. वहीं सचिव राजेश भूषण ने राज्यों को लिखे पत्र में कहा है कि पिछले सप्ताह बढ़े कोरोना केस चिंता की बात है. अगर जरूरत पड़े तो आवश्यक कार्रवाई करें.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: लिविंगस्टन की दमदार पारी, अब तक का सबसे लंबा छक्का

कोरोना रिटर्न ने बढ़ाई चिंता

आपको बता दें कि, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,109 नए केस सामने आए जोकि एक चिंता का विषय है. वहीं संक्रमितों की कुल संख्या 4,30,33,067 हो गई है. जबकि देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 11,492 रह रह गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों बताते है की 43 कोरोना मरीजों की जान गई है. जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 5,21,573 पहुंच गई है. देश में संक्रमित दर 0.03 प्रतिशत तक गिर गई है जबकि रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत हो गया है.

यह भी पढ़ें:राजस्थान: अजमेर में धारा 144 लागू, बीजेपी ने जताया ऐतराज

पांच राज्यों को राजेश भूषण ने लिखी चिट्ठी

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रधान सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के नाम चिट्ठी लिखकर उन्हें अलर्ट किया है. मिली जानकारी के अनुसार, उन्होंने अपनी चिट्ठी में सबको सावधान रहते हुए पांच उपायों पर अमल करने के लिए कहा है. इनमें जांच में तेजी लाना, ट्रेसिंग, इलाज करना, संपूर्ण टीकाकरण और कोविड अनुकूल व्यवहार करना शामिल है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT