देश में चौथे दिन भी दर्ज हुए Corona के 4 लाख से अधिक केस, मरने वालों का आंकड़ा 4133

लगातार चौथे दिन 4 लाख से ज्यादा Coronavirus के केस भारत में हुए दर्ज, दिल्ली और महाराष्ट्र में से जानिए किसको मिली राहत.

  • 2631
  • 0

कोरोना वायरस (Coronavirus) के इस बार के जो  मामले आए है वो भी काफी ज्यादा हैरान कर देने वाले आए हैं.  लगातार चौथे दिन ऐसा हो रहा है जब 4 लाख से ज्यादा केस भारत में देखने को मिल रहे हैं. जबकि लगातार दूसरे दिन 4100 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना के चलते हुई है.  दिल्ली समेत कई राज्यों में भले ही कोरोना संक्रमण के आकंड़ों में गिरावट देखने को मिल रही है, लेकिन मरने वालों लोगों की संख्या में कमी होती हुई नजर नहीं आ रही.

ये भी पढ़े:Hindustani Bhau को Mumbai Police ने किया Arrested, छात्रों के समर्थन में कर रहे थे विरोध


इन सबके अलावा केरल (Kerala) और कर्नाटक जैसे राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. वही, वर्ल्डोमीटर की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के चलते 4,09,300 नए केस भारत में आए हैं. मरने वालों लोगों की संख्या 4,133 है. देश में मरीजों के ठीक और स्वस्थ होने की दर में कमी देखने को मिल रही है. देश में कोरोना के 39 लाख के आसपास एक्टिव केस है.

ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक बड़ा कदम उठाया गया है, जिसके चलते राष्ट्रीय नीति में बदलाव किया गया है. नई नीति के मुताबिक अब कोविड हेल्थ फैसिलिटी में बिना पॉजिटिव रिपोर्ट के भी मरीज को भर्ती किया जा सकेगा.  नई नीति के अनुसार किसी भी मरीज को ऑक्सीजन या फिर दवा देने से मना नहीं किया जा सकता है, भले ही शहर अलग ही क्यों न हो. 


ये भी पढ़ें: Corona की नई Strain को लेकर Delhi Government ने इन दो राज्यों की एंट्री को किया सख्त

दिल्ली में संक्रमण की संख्या कम हो रही है. शनिवार के दिन दिल्ली के कोरोना के 17 हजार 364 नए केस दर्ज हुए, जबकि 332 मरीजों की मौत हुई है.  महाराष्ट्र को तो बुरा हाल है कोरोना के यहां 53 हजार 605 नए केस सामने आए हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT