Coronavirus: तीसरे लहर के डर के बीच जानिए क्या लगेगा पूरी तरह से Lockdown?

Coronavirus की दूसरी लहर इस वक्त तांडव मचा रही है. जानिए क्या देश में लगेगा संपूर्ण Lockdown.

  • 2261
  • 0

भारत में इस वक्त कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर तांडव कर रही है. ऐसे में लोगों के बीच ये सवाल उठ रहा है कि क्या केंद्र सरकार संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगा सकती है? चलिए इस सवाल का जवाब हम आपके सामने पेश करते हैं. ये चीज तो तय है कि इस चीज से किसी भी तरह से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अभी तक इनकार नहीं किया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें: सीएम अमरिंदर सिंह का बड़ा ऐलान, अब देश भर के मरीज पंजाब में करवा सकेंगे अपना इलाज़

इसका सबसे बड़ा उदाहरण ये है कि नीति आयोग (NITI Aayog) के सदस्य वीके पॉल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात रखते हुए कहा कि नेशनल लॉकडाउन के ऑप्शन पर भी चर्चा चल रही है. वैसे वीके पॉल का बयान इसीलिए भी अहम है क्योंकि वह नेशनल कोविड-19 टास्क फोर्स के हेड हैं. उनके बयान पर यदि नजर डाली जाए तो उन्होंने कहा कि ताजा स्थिति को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. साथ ही यदि पाबंदियों की बात की जाए तो यदि उसकी जरूरत पड़ती है तो हमेशा ऑप्शन को लेकर चर्चा होता, ऐसे में जिन फैसलों की जरूरत लगती है वो लिया जाएगा.

इसके अलावा बुधवार के दिन हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीति आयोग के सदस्य ने ये कहा कि राज्य सरकारों को पहले ही स्थानीय जगहों के आधार पर 10 फीसदी से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट के आधार पर जिलावार पाबंदियां लगाने की सलाह दी गई है.


ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने कहा, बहुत जल्दी आने वाली है कोरोना की तीसरी लहर, दूसरी लहर से भी ख़तरनाक है

वैसे संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की नौबत आई ही क्यों?

उस वक्त संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर चर्चा चल रही है. जब कई राज्य अपने यहां पहले ही लॉकडाउन, वीकेंड लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठा चुके हैं, लेकिन आकंड़े किसी भी तरह से थमते हुए नजर नहीं आ रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT