3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर मतगणना, आज आएगा परिणाम

3 लोकसभा सीटों और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे. चुनाव आयोग ने सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू कर दी.

  • 945
  • 0

3 लोकसभा सीटों और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे. चुनाव आयोग ने सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू कर दी. सभी की निगाहें रामपुर और आजमगढ़ के नतीजों पर होंगी. पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट के नतीजे भी आज आएंगे. त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों, दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा, झारखंड के रांची जिले की मंदार सीट और आंध्र प्रदेश की आत्मकुरु सीट पर भी उपचुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

अखिलेश यादव
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आजमगढ़ और आजम खान ने रामपुर लोकसभा सीट छोड़ी, इसलिए उपचुनाव की जरूरत पड़ी. रामपुर में बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी का मुकाबला सपा के आसिम रजा से है जो आजम की पसंद हैं. बीजेपी ने आजमगढ़ से भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को मैदान में उतारा है. उनके सामने सपा के धर्मेंद्र यादव और बसपा के शाह आलम उर्फ ​​गुड्डू जमाली हैं.

ईवीएम बदली जा रही हैं
आजमगढ़ में एफसीआई गोदाम स्थित मतगणना केंद्र के बाहर सपा नेता हंगामा कर रहे हैं. सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि उन्हें स्ट्रांग रूम के पास नहीं जाने दिया जा रहा है. यादव ने कहा कि 'ये आजमगढ़ है, बर्दाश्त नहीं करेगा'. सपा प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि अंदर ईवीएम बदली जा रही हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT