COVID-19: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में 15 जून से मिलेगी Sputnik V वैक्सीन

रूस का कोरोनावायरस वैक्सीन स्पुतनिक वी 15 जून से दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में उपलब्ध होगी. अभी तक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का कोविशील्ड और भारत बायोटेक का कोवैक्सीन दिल्ली में लगाई जा रही है.

  • 1409
  • 0

रूस का कोरोनावायरस वैक्सीन स्पुतनिक वी 15 जून से दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में उपलब्ध होगी. अभी तक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का कोविशील्ड और भारत बायोटेक का कोवैक्सीन दिल्ली में लगाई जा रही है. केंद्र सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए कोरोना वैक्सीन की अधिकतम कीमत तय की है. दिल्ली के इस निजी अस्पताल में स्पुतनिक-वी वैक्सीन की कीमत 1145 रुपये प्रति खुराक होगी.

ये भी पढ़े:Mizoram: दुनिया के सबसे बड़े परिवार के मुखिया का निधन, हैं 38 पत्नियां और 89 बच्चे

{{img_contest_box_1}}

अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि सोमवार शाम तक वैक्सीन की खेप अस्पताल पहुंच सकती है. वहीं, केंद्र की ओर से तय कीमत के मुताबिक कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत 780 रुपये प्रति डोज होगी. कोवैक्सीन की कीमत 1410 रुपये प्रति डोज होगी.

ये भी पढ़े:ENG vs NZ: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, 22 साल बाद इंग्लैंड में जीती टेस्ट सीरीज

आपको बता दें कि भारत में डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज पायलट प्रोजेक्ट के तहत स्पुतनिक वी वैक्सीन का निर्माण कर रही है. इसका निर्माण हैदराबाद और विशाखापत्तनम में कंपनी के संयंत्रों में किया जा रहा है. वहीं अगर दिल्ली में टीकाकरण अभियान की बात करें तो राजधानी में अब तक 60,79,917 वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. 14,40,721 लोगों को दूसरी खुराक भी मिली है.

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT