Delhi में फिर से बढ़ाया एक हफ्ते का Lockdown, कल से Metro सेवाएं भी रहेंगी बंद

Corona कहर के बीच Delhi में फिर से बढ़ाया गया Lockdown, Delhi Metro भी हुई बंद.

  • 1941
  • 0

दिल्ली (Delhi) में इस वक्त कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार को थमाने के लिए लगाया गया लॉकडाउन (Lockdown) अब एक हफ्ते और बढ़ गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने इस बात की जानकारी रविवार के दिन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी है. दिल्ली में जो लॉकडाउन (Lockdown) पहले 10 मई को खत्म होना था, अब वो 17 मई की सुबह तक लागू रहने वाला है. 


ये भी पढ़े:कोविड से बचने के लिए लोग कर रहे है देसी नुस्ख़ों का इस्तेमाल, हेल्थ को हो सकता है नुकसान

सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बात की भी जानकारी कि इस बार का लॉकडाउन काफी ज्यादा सख्त रहने वाला है, ताकि संक्रमण की रफ्तार पर कंट्रोल किया जा सके. दिल्ली में सोमवार से अब मेट्रो सर्विस भी पूरी तरह से बंद हो जाएगी. सीएम केजरीवाल दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है.  26 अप्रैल के बाद से धीरे-धीरे मामलों में कमी देखने को मिल रही है. पिछले दो-तीन दिन से संक्रमण की दर 35% से घटकर 23 %पर आ चुकी है.


ये भी पढ़े:Mothers Day 2021: इस मदर्स डे पर दें अपनी मां को ये खास गिफ्ट्स, खुशियां हो जाएगी दोगुनी

सीएम ने इस बात की जानकारी भी दे दी है कि लॉकडाउन का इस्तेमाल हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर और संसाधन को मजबूत करने में किया गया. सबसे बड़ी परेशानी दिल्ली में ऑक्सीजन की आई है. अस्पतालों में ऑक्सीजन की जितनी जरूरत होती है उससे कई गुना ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने लगी है.  क्योंकि अब जितने भी मरीज आ रहे हैं उन्हें ऑक्सीजन की कमी पड़ रही है. हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों से ही दिल्ली में अब ऑक्सीजन की स्थिति में काफी सुधार हुआ है. अब इस तरह की बातें सुनने को नहीं मिल रही है कि इस अस्पताल में दो घंटे की ऑक्सीजन बची है, उस अस्पताल में आधे घंटे की ऑक्सीजन बची है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT