Coronavirus को हराने के लिए Delhi में फिर बढ़ाया गया Lockdown, पहली जैसी रहेंगी पाबंदियां

Coronavirus को हराने के लिए Delhi Government ने फिर से बढ़ाया Lockdown, पहले जैसी ही पाबंदियों का करना होगा पालन.

  • 1277
  • 0

कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार दिल्ली (Delhi) में कम करने के लिए अब लॉकडाउन (Lockdown) को एक हफ्ते के लिए ओर बढ़ा दिया गया है.  सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ओर से कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए 17 मई को खत्म होने जा रहे लॉकडाउन को एक हफ्ते और बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.  इसके अलावा सीएम ने वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार को चिट्ठी तक लिखी है.


 ये भी पढ़ें: देश का पहला आत्मनिर्भर था Amul, जिसने दुनिया में भारत का झंडा बुलंद किया

सीएम की ओर  से ये कहा गया है कि कल सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहने वाला था. इसके अलावा दिल्ली इस मामले में अच्छा रिकवर कर रही थी. ऐसे में हम नहीं चाहते हैं कि जो बढ़त दिल्ली ने बनाई है उसे खत्म किया जा सकें. इसके लिए हम एक हफ्ते का लॉकडाउन और बढ़ा रहे हैं. अगले हफ्ते की सोमवार तक की सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है.

आपको हम इस बात की जानकारी दे देते हैं कि पिछले 24 घंटे में साढ़े 6 हजार कोरोना के केस दिल्ली में आए हैं. संक्रमण दर भी शनिवार से 1 प्रतिशत से घटकर 10 प्रतिशत हो गई है. ऐसे में उम्मीद करता हूं कि अगले एक हफ्ते में ज्यादा रिकवरी देखने को मिलेगी. धीरे-धीरे करके दिल्ली ट्रैक पर आ जाएगी. वहीं, सारी पाबंदियां पहले जैसी ही रहेंगी.


ये भी पढ़े:Gold Ornaments: पैरों में क्यों नहीं पहनते है सोने के गहने, जानें इसके पीछे की वजह

इन सबसे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा था कि कोरोना ने अपना कहर ढाया हुआ है. लोग बहुत दुखी है. ये वक्त  एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक-दूसरे को सहारा देने का है. मेरी आप के हर कार्यकर्ता से अपील की है कि वे जहां भी है, अपने आसपास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करेंगे. इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धर्म है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT