मानसून के लिए दिल्ली वालों को करना पड़ेगा और इंतजार, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

उत्तर पश्चिमी भारत में मानसून धीमा हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में इसके राजधानी दिल्ली पहुंचने की संभावना नहीं है.

  • 2135
  • 0

उत्तर पश्चिमी भारत में मानसून धीमा हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में इसके राजधानी दिल्ली पहुंचने की संभावना नहीं है.  हालांकि इसके बाद भी आज दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि हवाओं के कारण उत्तर-पश्चिम भारत में मानसून की गति धीमी हो गई है. अगले दो दिनों में इसके दिल्ली पहुंचने की संभावना कम है. हालांकि राजधानी में मंगलवार और बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. आईएमडी के अनुसार, अगले 24 घंटों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. 

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून बंगाल की खाड़ी के बाकी हिस्सों, ओडिशा के कुछ और हिस्सों, पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्सों, झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है. निम्न दबाव का क्षेत्र अब बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी और उससे सटे पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा के तटों पर बना हुआ है. यह कम दबाव का क्षेत्र जल्द ही और अधिक शक्तिशाली हो जाएगा, जिसके अगले 2-3 दिनों के दौरान ओडिशा, झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ को प्रभावित करने की संभावना है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT