Haryana में डेल्टा प्लस ने दी दस्तक, फरीदाबाद में मिला पहला मरीज

दिल्ली से सटे औद्योगिक शहर फरीदाबाद में कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस का पहला मरीज सामने आया है.

  • 2604
  • 0

दिल्ली से सटे औद्योगिक शहर फरीदाबाद में कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस का पहला मरीज सामने आया है. ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल द्वारा डेल्टा प्लस संस्करण वाले प्रभावित व्यक्ति की पुष्टि की गई है, हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. नए वेरिएंट के आने से जिला प्रशासन समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ना स्वाभाविक है. हाल ही में ईएसआईसी अस्पताल द्वारा डेल्टा वेरिएंट की पहचान के लिए 175 लोगों के नमूने लिए गए थे और उनमें से केवल एक ही पॉजिटिव पाया गया है.

ये भी पढ़े:मायावती ने किया बड़ा ऐलान, BSP अकेली लड़ेगी UP और Uttarakhand के विधानसभा चुनाव

{{img_contest_box_1}}

उन सभी की ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जीनोम सीक्वेंसिंग की गई थी. औद्योगिक शहर में जो मामला सामने आया है वह हरियाणा राज्य में भी पहला मामला है. इसके बाद पड़ोसी जिलों गुरुग्राम, पलवल और रेवाड़ी के स्वास्थ्य विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है.

ये भी पढ़े: America: फ्लोरिडा में इमारत ढहने से 5 लोगों की हुई मौत, 156 लोग लापता

इसे देखते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने इस संबंध में चिंता व्यक्त करते हुए राज्य सरकार के मुख्य सचिव विजय वर्धन को पत्र लिखकर आवश्यक व्यवस्था करने को कहा है. डेल्टा प्लस संस्करण को रोकने के लिए भीड़ नियंत्रण जरूरी है. उधर, जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अभी भी इस मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. वह पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद ही अपना पक्ष रखेंगे.

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT