कोरोना के घटते केसों के बीच नई टेंशन लाया डेल्टाक्रॉन, जानिए इसके लक्षण

स्वास्थ्य संगठन ने अब कोरोना के एक नए वैरिएंट के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोना के दो प्रमुख रूपों डेल्टा और ओमिक्रॉन का मिश्रण एक नए संस्करण के रूप में उभरा है. ऐसे में आज हम आपको बताते है डेल्टाक्रॉन के कौन-कौन से लक्षण होते है.

  • 815
  • 0

देशभर में अभी तक कोरोनावायरस खत्म नहीं हो पाया था कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अब कोरोना के एक नए वैरिएंट के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोना के दो प्रमुख रूपों डेल्टा और ओमिक्रॉन का मिश्रण एक नए संस्करण के रूप में उभरा है. इसे डेल्टाक्रॉन के नाम से जाना जा रहा है. जानकारों ने बताया है कि कोरोना के घटते मामलों के बीच डेल्टाक्रॉन नई टेंशन लेकर आया है. ऐसे में आज हम आपको बताते है डेल्टाक्रॉन के कौन-कौन से लक्षण होते है. 

ये भी पढ़ें:- आज ही के दिन सचिन ने रचा था इतिहास, जिसे तोड़ना है नामुमकिन

दरअसल, अब भारत में कोरोना के मामले न के बराबर हैं. हर रोज कोरोना के मामले कम हो रहे हैं. अधिकांश राज्यों ने इसके चलते कोरोना प्रतिबंध भी हटा लिए हैं और सभी गतिविधियां भी सामान्य हो गई हैं. लेकिन इस बीच कोरोना के इस नए वेरिएंट डेल्टाक्रॉन ने एक बार फिर से टेंशन बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें:-Haryana: पेंट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का केमिकल हुआ जलकर राख 

डेल्टाक्रॉन वेरिएंट के लक्षण

वहीं कोरोना के इस नए रूप की संक्रामकता या गंभीरता के बारे में अभी पूरी जानकारी नहीं है, लेकिन इसके कुछ लक्षणों के बारे में पता होना चाहिए. लक्षणों की बात करें तो इसके मुख्य लक्षण हैं शरीर का तापमान बढ़ना, नाक बहना या बंद नाक, लगातार खांसी, थकान महसूस होना, गंध या स्वाद में कमी या बदलाव, सांस लेने में कठिनाई, सिरदर्द, शरीर में दर्द, उल्टी या मतली और दस्त आदि है. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT