देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलान, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र का सियासी खेल पूरी तरह पलटता नजर आ रहा है. देवेंद्र फडणवीस ने आज चौंकाने वाला ऐलान किया है कि एकनाथ शिंदे राज्य के नए सीएम होंगे.

  • 441
  • 0

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे होंगे. राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने यह चौंकाने वाला ऐलान किया है. माना जा रहा था कि एकनाथ शिंदे को डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी मिलेगी और फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, लेकिन इस घोषणा ने पूरी तस्वीर बदल दी है. देवेंद्र फडणवीस ने शिंदे के साथ राज्यपाल से मुलाकात के बाद यह जानकारी दी.

विधायकों का समर्थन
फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे को शिवसेना के अधिकांश विधायकों का समर्थन प्राप्त है और भाजपा और 16 अन्य निर्दलीय विधायकों ने उनका समर्थन करने का फैसला किया है. फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे आज शाम साढ़े सात बजे सीएम पद की शपथ लेंगे. इसके बाद आने वाले समय में कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं कैबिनेट से बाहर रहूंगा और सरकार को पूरा सहयोग दूंगा.

बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2019 के चुनाव के बाद हमें बहुमत मिला. लेकिन शिवसेना ने बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा से समझौता करते हुए कांग्रेस और एनसीपी की मदद से सरकार बनाई. बालासाहेब ठाकरे जीवन भर इन दोनों पार्टियों के खिलाफ रहे फिर भी, उद्धव ठाकरे ने उनसे समझौता किया और महा विकास अघाड़ी का गठन किया गया. उस सरकार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ और महाराष्ट्र के इतिहास में पहली बार दो मंत्री जेल गए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT