सऊदी अरब एयरपोर्ट पर हुआ ड्रोन अटैक, प्लेन भी क्षतिग्रस्त

सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट पर ड्रोन हमला हुआ है, जिसमें 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जबकि एक यात्री विमान भी क्षतिग्रस्त हो गया है.

  • 1186
  • 0

सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट पर ड्रोन हमला हुआ है, जिसमें 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जबकि एक यात्री विमान भी क्षतिग्रस्त हो गया है. सऊदी अरब के आधिकारिक मीडिया के अनुसार, यमन में हौथी विद्रोहियों के खिलाफ चल रहे युद्ध के दौरान अब सऊदी अरब के हवाई अड्डे को निशाना बनाया गया है. यमन में हौथी विद्रोहियों और सऊदी अरब की सेनाओं के बीच युद्ध चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक अभी तक किसी भी पक्ष ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. पिछले 24 घंटों में यह दूसरी बार है जब इस तरह का हमला हुआ है. हालांकि, जब पहली बार हवाईअड्डे को निशाना बनाया गया था, तब किसी विद्रोही समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी.

यमन में ईरान समर्थित शिया विद्रोहियों से लड़ने वाले सऊदी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने हमले के बारे में विस्तार से नहीं बताया। न ही हताहतों के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी मिली है. सेना ने अभी-अभी कहा है कि सुरक्षा बलों ने विस्फोटक ड्रोन को इंटरसेप्ट किया.

सऊदी हौथी विद्रोहियों के साथ युद्ध छेड़ रहा है

2015 से, सऊदी के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन से जूझ रहे यमन के हौथी विद्रोहियों ने सऊदी अरब के भीतर सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया है. विद्रोहियों ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को भी निशाना बनाया है. साथ ही वे राज्य के महत्वपूर्ण तेल संयंत्रों को भी निशाना बना रहे हैं और उन पर हमला कर रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT