UP Board Paper Leak: यूपी के 24 जिलों में लीक हुआ अंग्रेजी का पेपर, परीक्षा हुई रद्द

यूपी में 12वीं की परीक्षा का अंग्रेजी का पेपर 24 जिलों में लीक हो गया है. यानी आज इन 24 जिलों में अंग्रेजी विषय की परीक्षा नहीं होगी.

  • 604
  • 0

यूपी में एक और पेपर लीक और इस बार पेपर 12वीं बोर्ड परीक्षा का है. एएनआई के मुताबिक यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा का अंग्रेजी का पेपर 24 जिलों में लीक हो गया है. पेपर लीक के चलते बुधवार दोपहर 2 बजे से होने वाली परीक्षा 24 जिलों में रद्द कर दी गई है. यानी आज इन 24 जिलों में अंग्रेजी विषय की परीक्षा नहीं होगी. जिन जिलों में परीक्षा रद्द की गई है उनमें आगरा, एटा, बागपत, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्नाव शामिल हैं. हुह. हुह. जालौन, महोबा, अंबेडकर नगर और गोरखपुर.


आजमगढ़ डीआईओएस प्रवीण कुमार उपाध्याय ने बताया कि इस कोड के प्रश्न पत्र के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई है. उन्होंने कहा कि परीक्षा की अगली तिथि बहुत जल्द जारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Bank Holidays List: अप्रैल में 15 दिन बैंक रहेंगे बंद, चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

बता दें कि दिसंबर-जनवरी महीने में यूपी टीईटी परीक्षा का पेपर लीक मामला काफी चर्चा में रहा था. इस मामले में बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक को उत्तर प्रदेश एसटीएफ (नोएडा यूनिट) ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इस मामले में एसटीएफ ने अलीगढ़ से एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया था, जबकि दिल्ली स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में एसटीएफ ने थाना सूरजपुर में विभिन्न प्रिंटिंग प्रेस के मालिकों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला भी दर्ज किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT