2022 में यात्रा करने के लिए 5 सबसे अच्छी घूमने की जगह

2022 में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों को खोजना अद्वितीय है. दो साल के सीमा बंद होने, क्रूज रद्द करने और यात्रा प्रतिबंधों के बाद, 2022 वह वर्ष है जब हम वहां से बाहर निकलने की उम्मीद करते हैं

  • 1748
  • 0

नए साल के आगमन के रूप में नए रोमांच की योजना बनाना हमेशा एक रोमांच होता है, लेकिन 2022 में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों को खोजना अद्वितीय है. दो साल के सीमा बंद होने, क्रूज रद्द करने और यात्रा प्रतिबंधों के बाद, 2022 वह वर्ष है जब हम वहां से बाहर निकलने की उम्मीद करते हैं, निर्जन (यद्यपि टीकाकरण और COVID परीक्षण), अपने पसंदीदा गंतव्यों पर लौटते हैं, और हमारी सूची से नए लोगों को पार करते हैं. 

यह भी पढ़ें :    कोरोनावायरस : ओमिक्रॉन के 20 लक्षण, शरीर के इस अंग को कर रहा अटैक

जैसे ही परिभ्रमण अपनी वापसी करता है, हमने अंटार्कटिका से नील नदी तक पानी के द्वारा देखने के लिए अविस्मरणीय स्थानों को शामिल किया, और जैसे ही इटली और एशिया जैसे कठिन-हिट गंतव्यों को पुनर्प्राप्त किया गया, हमें लौटने के लिए सबसे व्यस्त कारण मिले. बेशक हम उन सभी राज्यों के रत्नों के बारे में नहीं भूले, जिनके बारे में हमें पता चला था, जबकि घरेलू यात्रा बढ़ रही थी, अलास्का और कैलिफोर्निया से लेकर फ्लोरिडा और मिशिगन तक. 

1. अब्रूज़ो, इटली  (Abruzzo, Italy) :  प्रायद्वीप के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में एड्रियाटिक सागर तक एपिनेन्स के दिल से फैला, अब्रूज़ो, इटली लंबे समय से देश के सबसे अनदेखे स्थलों में से एक रहा है, इसके अछूते गांवों, सुरम्य ट्रैबोची तट और आश्चर्यजनक प्राकृतिक पलायन के बावजूद.

2. अलास्का (Alaska) : पिछले दो वर्षों में कई अंतरराष्ट्रीय सीमाएँ बंद होने के कारण, कई उत्सुक अमेरिकी यात्रियों की नज़र अलास्का की ओर गई. विशाल राज्य, जो अपनी विशाल, बर्फ से ढकी चोटियों, प्राचीन जंगल, विशाल राष्ट्रीय उद्यानों और रंगीन स्थानीय लोगों के लिए प्रसिद्ध है, बिना पासपोर्ट के एक गतिशील गंतव्य के लिए बनाया गया है.

3. एंगुइला (Anguilla) :  यह आसानी से चलने वाला कैरेबियाई रत्न अमेरिकन एयरलाइंस द्वारा 11 दिसंबर को मियामी से पहली नॉनस्टॉप, सीधी उड़ान शुरू करने के साथ पहले से कहीं अधिक सरल है. ट्रेडविंड एविएशन द्वारा निजी चार्टर उड़ानों ने भी द्वीप के लिए सेवा फिर से शुरू कर दी है. और हाल ही में खोला गया ऑरोरा एंगुइला रिज़ॉर्ट एंड गोल्फ क्लब में प्रमुख अमेरिकी शहरों से मेहमानों को लाने के लिए जेट विमानों का एक बेड़ा है.

4. अंटार्कटिका (Antarctica) : महामारी बंद ने 2022 में अंटार्कटिका की यात्रा करने के लिए एक सम्मोहक कारण बनाया: देखें कि व्हेल, सील और पेंगुइन मनुष्यों को देखे बिना लगभग दो वर्षों के बाद कैसे प्रतिक्रिया करते हैं. नए ध्रुवीय-श्रेणी के अभियान जहाज और व्हाइट कॉन्टिनेंट में जाने के नए तरीके आपके जूते भी पैक करने के कारण हैं.

5. बहामासी (Bahamas) : अमेरिकी यात्रियों ने लंबे समय से बहामा को अपने क्रिस्टल-क्लियर पानी, रेतीले समुद्र तटों और फ्लोरिडा के तट से लगभग 50 मील दूर धूप के लिए प्यार किया है, लेकिन 2022 में द्वीप राष्ट्र की यात्रा करने के और भी कारण हैं. नए द्वीप पर बहा मार प्रोविडेंस में एक बिल्कुल नया वाटर पार्क है जो आलसी नदी से लेकर सर्फ सिम्युलेटर तक सब कुछ से सुसज्जित है, और दिन के पास उन लोगों के लिए खरीद के लिए उपलब्ध हैं जो मेहमान नहीं हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT