दिग्विजय सिंह पर एफआईआर, बीजेपी पहुंची क्राइम ब्रांच

दिग्विजय सिंह गलत फोटो ट्वीट करके बुरे फंसते नजर आ रहे हैं. भाजपा ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ क्राइम ब्रांच भोपाल में शिकायत दर्ज कराई है, वहीं रीवा में भी कांग्रेस नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठी है

  • 612
  • 0

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर है. दिग्विजय सिंह ने आपत्तिजनक फोटो ट्वीट करके उसे खरगोन की सांप्रदायिक हिंसा से जोड़ दिया. अब मामले में बीजेपी ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ क्राइम ब्रांच भोपाल में शिकायत भी दर्ज करा दिया है.

यह भी पढ़ें:Political Crisis: पाकिस्तान पर सियासी संकट, आपस में भिड़े नेता

दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

आपको बता दें कि, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट में लिखा था कि 'तलवार लाठी लेकर धार्मिक स्थल पर झंडा लगाना उचित है, क्या खरगोन प्रशासन ने हथियारों को लेकर जुलूस निकालने की इजाजत दी थी. इतना ही नही दिग्विजय सिंह ने लिखा कि जिसने भी पत्थर फेंके क्या सभी पर बुलडोजर चलेगा ? शिवराज मत भूूलिए की आपने निष्पक्ष होकर सरकार चलाने की शपथ ली है. वहीं दूसरी ओर भोपाल जिला भाजपा अध्यक्ष सुमित पचौरी अपने समर्थकों के साथ क्राइम ब्रांच थाना पहुंच गए. जहां उन्होंने आवेदन पत्र दिया और पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रदेश की खुबसूरती बिगाड़ने की शिकायत दी. उन्होंने शिकायत पत्र में लिखा है कि 12 अप्रैल को सुबह दिग्विजय सिंह ने फेब्रीकेटेड फोटो के साथ ट्वीट किया है. बीजेपी का कहना है कि जो दिग्विजय सिंह ने फोटो डाला है वो पुराना है और खरगोन की घटना से इसका कोई लेना देना नहीं है. इस तरह दिग्विजय सिंह ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम किया है. क्राइम ब्रांच में आवेदन करते हुए बीजेपी ने दिग्विजय सिंह पर कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें:Horoscope: मेष, सिंह और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, आज रहें सावधान

दिग्विजय पर लगी धाराएं

सूत्रों के अनुसार, मामले में भोपाल क्राइम ब्रांच ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 अ धारा 295 अ धारा 465 धारा 505 2 के तहत मामला दर्ज किया है. आज सुबह ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में कहा था कि विधि विशेषज्ञों से राय लेने के  बाद इस मामले में निर्णय लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT