यूपी के बिजनौर में पूर्व नेशनल महिला खो-खो खिलाड़ी की रेप के बाद हत्या

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक पूर्व खो-खो राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी के साथ बलात्कार और हत्या कर दी गई.

  • 1638
  • 0

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक पूर्व खो-खो राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी के साथ बलात्कार और हत्या कर दी गई. शव रेलवे स्टेशन के पास खड़ी ट्रेन के खाली डिब्बों के बीच लावारिस हालत में पड़ा मिला. घटना को लेकर स्थानीय थाने के बीच मामला दर्ज करने को लेकर स्थानीय सिविल थाने और रेलवे स्टेशन के बीच झड़प हो गयी. पुलिस की टालमटोल कार्रवाई से तंग आकर जब लोग बेकाबू होने लगे तो किसी तरह आला पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप से मामले को सुलझाया गया. अंतत: जीआरपी (सरकारी रेलवे पुलिस) थाने में दुष्कर्म व हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

मौके पर मौजूद परिजनों के अनुसार घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची कि घटना किस इलाके में हुई है? इस सवाल पर उलझ गए. बाद में जीआरपी के पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और उनके हस्तक्षेप से रेलवे स्टेशन पुलिस ने मामला दर्ज किया. मारी गई युवती की उम्र करीब 24 साल है. युवती शुक्रवार दोपहर स्थानीय शासकीय इंटर कॉलेज में इंटरव्यू देने के लिए घर से निकली थी, जिसके बाद वह शाम तक घर नहीं लौटी. हादसे में पीड़िता के संबंध में सड़क पार कर रही एक मौसी व एक महिला देर शाम घर पहुंचे और परिजनों को शव रेल के डिब्बों के बीच पड़े होने की सूचना दी.

रेप के बाद हत्या 

महिला से मिली जानकारी के आधार पर परिजन मौके पर पहुंचे तो बच्ची का शव मिला. उसकी चुनरी का फंदा बच्ची की लाश के गले में फंसा हुआ था. उसका एक दांत भी उसके टूटे मुंह में फंसा पाया गया. बच्ची का खून बह रहा था. घटना से साफ है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या की गई है. घटना के दौरान लड़की द्वारा खुद को बचाने के असफल प्रयासों के साक्ष्य भी मौके पर दिखाई दे रहे थे. मामले की जांच कर रही रेलवे पुलिस के मुताबिक यह मामला रेप के बाद हत्या का लग रहा है. हालांकि इसकी पुष्टि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही होगी। मौके पर मौजूद परिजनों के मुताबिक हादसे की शिकार महिला ने साल 2016 में महाराष्ट्र में हुई खो-खो की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. इसी साल वह खो-खो टीम में खेलने गई थी. बिहार राज्य के. इसके अलावा छात्र ने इंटर यूनिवर्सिटी स्तर पर कई खो-खो खेल प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT