पाकिस्तान के गुजरांवाला में कुत्ता लापता होने से कमिश्नर हुए परेशान जानिए पूरा मामला

गुजरांवाला नगर आयुक्त जुल्फिकार घुमन का कुत्ता मंगलवार को लापता हो गया. उनके सरकारी आवास का गेट कुछ देर के लिए खुला छोड़ दिया गया, इस दौरान वह भाग गए। कुत्ते की तलाश में सरकारी मशीनरी को लगाया गया है.

  • 2005
  • 0

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान की भैंस के बाद पुलिस और प्रशासन ने घर-घर जाकर तलाशी ली. अब ऐसा ही एक वाकया पाकिस्तान से सामने आया है. गुजरांवाला नगर आयुक्त जुल्फिकार घुमन का कुत्ता मंगलवार को लापता हो गया. उनके सरकारी आवास का गेट कुछ देर के लिए खुला छोड़ दिया गया, इस दौरान वह भाग गया .  कुत्ते की तलाश में सरकारी मशीनरी को लगाया गया है.

पुलिस व नगर निगम के अधिकारी ऑटो रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर लापता कुत्ते की जानकारी दे रहे हैं। साथ ही स्थानीय लोगों को चेतावनी भी दी जा रही है कि अगर किसी के घर से कुत्ता मिला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कमिश्नर ने की 'घर-घर तलाशी' की मांग

कमिश्नर ने कुत्ते के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई और 'घर-घर तलाशी' की मांग की. तभी से गुजरांवाला नगर निगम और पुलिस विभाग उसकी तलाश में लगा हुआ था. कुत्ते की तलाश में अधिकारी शहर की गलियों में घर-घर जा रहे हैं. इसको लेकर लोगों से पूछताछ की जा रही है.

लापरवाही पर हाउस केयरटेकर को फटकार

रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक कर्मचारियों को उनके आधिकारिक कर्तव्यों से हटा दिया गया और कुत्ते की तलाश शुरू करने का आदेश दिया गया. वहीं, कमिश्नर के हाउस केयरटेकर्स को लापरवाही के लिए फटकार लगाई. घर के कर्मचारियों पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने गेट खुला छोड़ दिया. इसके लिए उन्हें फटकार भी लगाई थी.

कुत्ते की कीमत 4 लाख रुपए है

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कुत्ते की कीमत 4 लाख रुपये है, हालांकि इसकी नस्ल का खुलासा नहीं किया गया है.

सोशल मीडिया पर कमिश्नर की खिंचाई

पाकिस्तान में सोशल मीडिया यूजर्स इसे लेकर कमिश्नर की खिंचाई कर रहे हैं। लोग आरोप लगा रहे हैं कि सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया जा रहा है. एक शख्स ने तंज कसते हुए लिखा कि पुलिस चोरों और लुटेरों को पकड़ने की बजाय कुत्ते की तलाश कर रही है. वहीं एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि प्रशासन के अधिकारी कमिश्नर के नौकर नहीं हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT