क्या आपने कभी देखा है ये दुनिया का सबसे बड़ा आलू?

न्यूजीलैंड में हैमिल्टन के पास एक आलू के बागान ने 7.8 किलो आलू का उत्पादन किया है, जो दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है.

  • 1683
  • 0

आलू जो हर घर में आसानी से  मिल जाता है. हर घर में आलू की सब्जी तो बनती ही होगी. आप सभी आलू के आकार से बखूबी रुबरु होंगे ही लेकिन क्या आपने ऐसा आलू के बारे में सुना है जिसका आकार 7.8 किलोग्राम का है. चलिए आपको बताते है आखिर ऐसा आलू का उत्पादन कैसे किया गया है. न्यूजीलैंड में हैमिल्टन के पास एक आलू के बागान ने 7.8 किलो आलू का उत्पादन किया है, जो दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है. यह आलू पिछले 30 अगस्त को कोलिन और डोना क्रेग-ब्राउन नाम के एक जोड़े के बागान से निकला था. कॉलिन ने कहा, 'जब हम अपने बागान में खुदाई कर रहे थे, हमें यह विशाल आलू मिला. पहले तो हमें विश्वास नहीं हुआ कि यह आलू है, लेकिन खुदाई के बाद आलू निकला. इस बात की काफी संभावना है कि यह आलू 7.8 किलो वजनी दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है. आलू को कोलिन और डोना क्रेग-ब्राउन के बागान से मुक्त होने के बाद दोनों क्षेत्र में प्रसिद्ध हो गए. दोनों ने इस आलू का नाम 'डग' रखा है. सबसे भारी आलू का वर्तमान गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड यूके में 2011 में 5 किलो से कम वजन वाले आलू के लिए आयोजित किया जाता है.

ये भी पढ़ें:-AUS vs BAN: बांग्लादेश को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर पहुंचा

वहीं दंपति का कहना है कि उन्होंने कुत्ते को पंजीकृत करने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आवेदन किया है. हालांकि, उन्हें इस संबंध में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. इससे पहले, इटली के टस्कनी क्षेत्र के एक विशाल कद्दू ने 1,217.5 किलोग्राम वजन के साथ जर्मनी के लुडविग्सबर्ग में आयोजित यूरोपीय कद्दू वजन चैम्पियनशिप जीती थी. इसी कद्दू ने सितंबर में 1,226 किलो वजन के साथ दुनिया के सबसे भारी कद्दू का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें:-दिपावली के पावन अवसर पर पीएम मोदी समेत दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

सोशल मीडिया पर इस खबर को शेयर करने के बाद लोगों के अलग-अलग रिएक्शन सामने आए। एक यूजर ने लिखा, 'हैलोवीन इस इलाके में कमाल की रही होगी.' अक्टूबर के आखिरी रविवार को मनाए जाने वाले हैलोवीन उत्सव में कद्दू का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है. कुछ उपयोगकर्ताओं ने अनुमान लगाया कि विभिन्न प्रकार के उत्पाद बनाने के लिए एक कद्दू का उपयोग किया जा सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT