Delhi-NCR में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिल्ली में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी करते हुए राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में ‘‘भारी’’ बारिश का अनुमान जताया है. जानिए कब लगता हैं ऑरेंज अलर्ट.

  • 4314
  • 0

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिल्ली में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी करते हुए राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में ‘‘भारी’’ बारिश का अनुमान जताया है. विभाग ने एक एडवाइजरी में निचले इलाकों में जलभराव, यातायात बाधित होने और कुछ छोटे पौधों के उखड़ने का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी ने कहा है कि चक्रवाती तूफान ‘तौकते' चलते  कुछ इलाकों में भारी से बेहद भारी बारिश होने का अनुमान है.

ये भी पढ़े:Cyclone Tauktae पीएम मोदी का गुजरात दौरा, हालातों का लिया जायजा


सुबह 8 बजे तक इतनी हुई बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में शहर में 1.8 मिमी बारिश हुई. आईएमडी के अनुसार, बारिश और तेज हवाओं के चलते बुधवार को अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, पिछले चार साल में मई में दर्ज किया गया यह सबसे कम अधिकतम तापमान है.

ये भी पढ़े:Mumbai के समंदर में फंसी नाव में 14 शव हुए बरामद, Tauktae से हुई Gujrat-Maharashtra 63 मौतें

जानिए कब लगता हैं ऑरेंज अलर्ट

जब मौसम विभाग ऑरेंज अलर्ट जारी करता है, तो इसका मतलब है कि मौसम की मांग है कि आप खराब मौसम के लिए तैयार रहें. यह अलर्ट तब जारी किया जाता है जब मौसम ऐसा मोड़ लेता है, जिसका असर जनजीवन पर पड़ सकता है. खराब मौसम के लिए, आपको यात्राओं, काम या यातायात के बारे में तैयार रहने की आवश्यकता है. 




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT