Mumbai में अगले 3 दिन भारी बारिश की चेतावनी, 13 राज्यों में जारी किया येलो अलर्ट

डिशा-पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश ने दस्तक दे दी है. मुंबई में मंगलवार सुबह तेज बारिश हुई. मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन दिनों तक मुंबई में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

  • 4222
  • 0

दक्षिण-पश्चिम भारत को भिगोने के बाद मानसून उत्तर-पूर्वी राज्यों में सक्रिय हो गया है. ओडिशा-पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश ने दस्तक दे दी है. मुंबई में मंगलवार सुबह तेज बारिश हुई.  मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन दिनों तक मुंबई में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने जर्जर भवनों को खाली कराने की चेतावनी दी है. वहीं, 10 जून को पूर्वोत्तर में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. इधर, मध्य प्रदेश में प्री-मानसून बारिश थम गई है.

ये भी पढ़े:PM मोदी संग उद्धव ठाकरे की मुलाकात, कोरोना संकट-मराठा आरक्षण पर करेंगे बात

{{img_contest_box_1}}

मौसम विभाग ने मंगलवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मध्य प्रदेश में इस समय प्री-मानसून बारिश थम गई है. राज्य के कई जिलों में बारिश हो रही है. इंदौर, भोपाल, छिंदवाड़ा, शाजापुर, मंदसौर सागर समेत प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई. भोपाल में आधे घंटे तक 14.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. वहीं इंदौर में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव हो गया है.

ये भी पढ़े:Agra: प्राइवेट अस्पताल में ऑक्सीजन मॉक ड्रिल के दौरान हुई 22 मरीजों की मौत

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT