शादी के लिए कैसी लड़की की तालाश में हैं राहुल गांधी, जानिए सिर्फ एक क्लिक में सबकुछ

राहुल गांधी ने पहली बार बताया है कि वह शादी के ऐसी लड़की से करना चाहते हैं जिसमें उनकी दादी इंदिरा गांधी और मां सोनिया गांधी की खूबियां मिलती जुलती हों. राहुल ने बताया कि जब

  • 695
  • 0

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने पहली बार अपनी शादी को खुलकर बात की है. उन्होंने बताया है कि शादी कैसी लड़की से करना चाहते हैं. उनको कौन सी लड़की पसंद है. पूरे देश को राहुल गांधी के इस जवाब का इतंजार था. आखिरकार उन्होंने  अपनी चुप्पी तोड़ दी है. राहुल ने बताया है कि किस लड़की से शादी करना चाहते हैं.  

राहुल को साईकिल चलाना पसंद 

राहुल गांधी ने पहली बार बताया है कि वह शादी के ऐसी लड़की से करना चाहते हैं जिसमें उनकी दादी इंदिरा गांधी और मां सोनिया गांधी की खूबियां मिलती जुलती हों. राहुल ने बताया कि जब "मैं लंदन में रहता था तो ‘आरएस 20’ बाइक चलाता था, वो मेरे जीवन का एक प्यार है" उन्होंने कहा कि कभी उनको स्कूटर पसंद थी. राहुल साईकिल चलाना भी पसंद करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भारत अब भी इलेक्ट्रिक वाहनों और ड्रोन के मामले में पीछे है, क्योंकि इसके लिए जरूरी बुनियाद नहीं है.

राहुल के पास अपनी कोई निजी कार नहीं है

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘मैं किसी से नफरत नहीं करता, आप मुझे गाली दो, मैं आपसे नफरत नहीं करूंगा.’’ उन्होंने इस दौरान गाड़ियों और बाइक के बारे में भी विस्तार से चर्चा की और बताया कि उनके पास अपनी कोई निजी कार नहीं है, लेकिन उनकी मां के पास एक कार है.

मुझे कोई पप्पू बोलता है बूरा नहीं लगता: राहुल 

राहुल ने कहा, ‘‘मैं लंदन में रहता था तो बाइक चलाता था.’’  उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्हें कोई ‘पप्पू’ बोलता है उन्हें बुरा नहीं लगता क्योंकि यह सब दुष्प्रचार का हिस्सा है. ऐसे बोलने वाले अपने आप में परेशान और डरे हुए होते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह दुष्प्रचार का हिस्सा है. जो बोल रहा है, उसके अंदर डर है, उसके जीवन में कुछ नहीं है, उसके रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं. उसे मुझे गाली देने की जरूरत है, तो गाली दे. मैं स्वागत करूंगा.

राहुल ने दादी को बताया दूसरी मां 

राहुल गांधी से जब उनकी दादी के साथ रिश्ते के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘वह मेरे जीवन का प्यार थीं। वह मेरी दूसरी मां थीं.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह इंदिरा गांधी जैसी खूबियों वाली किसी लड़की के साथ शादी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘यह दिलचस्प सवाल है. मैं ऐसी लड़की पसंद करूंगा जिसमें मेरी दादी और मां की खूबियां मिलीजुली हों.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT