Assam: BJP विधायक दल की बैठक में बड़ा फैसला, Himanta Biswa Sarma होंगे अगले सीएम

Himanta Biswa Sarma होंगे Assam के नए सीएम, इसीलिए कहे जाते हैं वो North East के Chanakya.

  • 1661
  • 0

एक हफ्ते से असम (Assam) के सीएम के नाम पर सस्पेंस जारी था जोकि अब खत्म हो चुका है. बीजेपी (BJP) विधायक दल की बैठक में ये फैसला लिया गया कि हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) अब असम के नए सीएम होंगे. उन्होंने विधानसभा के चुनाव में सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) को पीछे छोड़ा था. विधायक बैठक में सर्बानंद ने ही उनका नाम आगे रखवाया था, जिस पर सभी लोगों ने सहमति जताई.


ये भी पढ़ें: Delhi में फिर से बढ़ाया एक हफ्ते का Lockdown, कल से Metro सेवाएं भी रहेंगी बंद

वही, इन सबके बीच असम के मौजूदा सीएम सर्बानंद सोनोवाला ने राज्यपाल जगदीश मुखी को अपना इस्तीफा दे दिया. इस दौरान हिमंत बिस्व सरमा और सर्बानंद सोनोवाल एक साथ एक ही कार में विधानसभा पहुंचे थे. विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इस बार किसी भी सीएम पद के चेहरे की घोषणा नहीं की थी. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा था कि इस बार पार्टी कुछ बदलाव करना चाहती है. भले ही चुनाव सर्बानंद सोनोवाल के चेहरे पर ही लड़ा गया था.  ऐसे में जब बीजेपी की तरफ से सीएम के चेहरे को लेकर कुछ कहा नहीं गया तो हिमंत बिस्वा सरमा को ही इस रेस में आगे माना जाने लगा था. 


ये भी पढ़े:कोविड से बचने के लिए लोग कर रहे है देसी नुस्ख़ों का इस्तेमाल, हेल्थ को हो सकता है नुकसान

दरअसल कांग्रेस से बीजेपी पार्टी में शामिल हुए हिमंत बिस्वा नॉर्थ ईस्ट पार्टी के सबसे बड़े चेहरे हैं. यहां तक की उन्हें नॉर्थ ईस्ट का चाणक्य तक कहा जाता है. इस रेस में उनके आगे निकलने की सबसे बड़ी वजह है उनकी विजिबिलिटी. उनके काम की बात करें तो पिछली सरकार में वो स्वास्थ मंत्री रहे थे, लेकिन हर जगह वही दिखाई देते थे.  कांग्रेस सरकार में भी वो जमकर काम किया करते थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT