Assam के नए CM बने Himanta Biswa Sarma, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Assam के नए सीएम Himanta Biswa Sarma बन चुके हैं. आज उन्होंने इस पद को लेकर शपथ ली है.

  • 1110
  • 0

बीजेपी (BJP) के नेता  हेमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) असम (Assam) के नए सीएम बन गए हैं. उन्हें राज्यपाल जगदीश मुखी ने शपथ दिलाई है. श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण हुआ. वही, रविवार के दिन हेंमत विस्वा सरमा को सर्वसम्मति से बीजेपी दल की बैठक और फिर असम में एनडीए (NDA) विधायक दल का नेता चुना गया था. उनके शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए. सरमा के अलावा कई मंत्रियों ने भी शपथ ली है.


ये भी पढ़े:कोविड से बचने के लिए लोग कर रहे है देसी नुस्ख़ों का इस्तेमाल, हेल्थ को हो सकता है नुकसान

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इस बार किसी भी सीएम पद के चेहरे की घोषणा नहीं की थी. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा था कि इस बार पार्टी कुछ बदलाव करना चाहती है. भले ही चुनाव सर्बानंद सोनोवाल के चेहरे पर ही लड़ा गया था.  ऐसे में जब बीजेपी की तरफ से सीएम के चेहरे को लेकर कुछ कहा नहीं गया तो हिमंत बिस्वा सरमा को ही इस रेस में आगे माना जाने लगा था. 


ये भी पढ़ें: Delhi में फिर से बढ़ाया एक हफ्ते का Lockdown, कल से Metro सेवाएं भी रहेंगी बंद

दरअसल कांग्रेस से बीजेपी पार्टी में शामिल हुए हिमंत बिस्वा नॉर्थ ईस्ट पार्टी के सबसे बड़े चेहरे हैं. यहां तक की उन्हें नॉर्थ ईस्ट का चाणक्य तक कहा जाता है. इस रेस में उनके आगे निकलने की सबसे बड़ी वजह है उनकी विजिबिलिटी. उनके काम की बात करें तो पिछली सरकार में वो स्वास्थ मंत्री रहे थे, लेकिन हर जगह वही दिखाई देते थे.  कांग्रेस सरकार में भी वो जमकर काम किया करते थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT