Delhi Mundka Fire Accident : तीन-चार घंटे और चलेगा राहत-बचाव कार्य, एनडीआरएफ ने बताया भयावह नजारा

बहरहाल फायर ब्रिगेड और पुलिसकर्मियों ने मिलकर 50 लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. पुलिस ने प्राथमिक तौर पर कार्यरत कंपनी के संचालक हरीश गोयल व वरुण गोयल को हिरासत में लिया है.

  • 606
  • 0

राष्ट्रीय राजधानी के हाल के इतिहास में सबसे भीषण आग त्रासदियों में से एक में, शुक्रवार को बाहरी दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत के अंदर कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई. शुक्रवार देर रात तक आग बुझाने और बचाव अभियान के साथ, अधिकारियों को आशंका थी कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. अग्नि संभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रात 11 बजे तक 26 शवों को भवन से बाहर निकाला गया, जबकि एक महिला की छलांग लगाने से मौत हो गई. अभी कई लोगों के इमारत में फंसे होने की आशंका है, ऐसे में मरने वालों की संख्या भी बढ़ सकती है. 

यह भी पढ़ें :   कानपुर: बुजुर्ग सास की बेरहमी से पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

बहरहाल फायर ब्रिगेड और पुलिसकर्मियों ने मिलकर 50 लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. पुलिस ने प्राथमिक तौर पर कार्यरत कंपनी के संचालक हरीश गोयल व वरुण गोयल को हिरासत में लिया है. बिल्डिंग के मालिक मनीष लकड़ा से भी पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि शुक्रवार शाम मुंडका क्षेत्र में मेट्रो स्टेशन के पास स्थित तीन मंजिला औद्योगिक भवन में भीषण आग लग गई. हादसे में महिला समेत 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग झुलस गए, जिन्हें ग्रीन हॉल बनाकर संजय गांधी अस्पताल भेजा गया.

शनिवार सुबह तक आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है। जितने लोगों की कमी है, घरवाले उन्हें ढूंढ रहे हैं. एनडीआरएफ की टीम पूरे भवन की जांच कर रही है ताकि शवों को निकाला जा सके। इस बीच, इमारत के दूसरे मैदान से शवों के अवशेष मिले हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT