बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली NCR में येलो अलर्ट किया जारी

मौसम विभाग की तरफ से यह सूचना दी गई है कि शनिवार को येलो अलर्ट और रविवार को ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है.

  • 2215
  • 0

भीषण गर्मी के बीच मौसम में परिवर्तन की वजह से लोगों को राहत मिली है. कुछ दिनों से बारिश ने मौसम का हाल बदल रखा है. बारिश अभी शनिवार और रविवार को भी होने की संभावना है भारतीय मौसम विभाग की तरफ से यह सूचना दी गई है कि शनिवार को येलो अलर्ट और रविवार को ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है. इसके बाद सोमवार से लेकर गुरुवार तक भी येलो अलर्ट सूचना है. जानकारी के मुताबिक यह पता चला है कि दिल्ली के अलावा और भी कई शहरों में जैसे कि बुलंदशहर खुर्जा शिकारपुर अलीगढ़ सोना एटा में भी बारिश होने की काफी संभावनाएं हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की भारतीय मौसम विभाग की वरिष्ठ अधिकारी उमाशंकर ने सूचना जारी किया है की 6 सितंबर के बाद उत्तर पश्चिम और मध्य बंगाल की खाड़ी मैं कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है. जिसकी वजह से उड़ीसा में से और 7 सितंबर को बारिश होने की आशाएं होंगी.

दिल्ली एनसीआर के अलावा और भी कई राज्यों में बारिश होने की संभावनाएं बढ़ी हैं जैसे कि हिमाचल प्रदेश में 7 सितंबर तक बारिश हो सकती है पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 6 और 7 सितंबर को बारिश हो सकती है. वैसे मौसम विभाग ने इन राज्यों में कोई अलर्ट जारी नहीं किया लेकिन हिमाचल प्रदेश में 20 सितंबर के बाद भी बारिश जारी रहने की संभावनाएं हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की मौसम विभाग ने जो येलो अलर्ट जारी किया है इसी अल्लो का मतलब है कि मौसम काफी खराब रह सकता है इसी के साथ जो ग्रीन सिग्नल है उसका मतलब है कि मौसम बेहतर है.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार हैदराबाद में भी 5 और 6 सितंबर को हल्की फुल्की बारिश हो सकती हैं. सितंबर के शुरुआत से बारिश शुरू हो गई है और अभी दिल्ली जैसे इलाकों में बारिश होने की संभावनाएं जारी है. अभी 8 सितंबर तक बारिश जारी रहेगी और तापमान 31 से 34 डिग्री तक रहेगा.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT