अमेरिका के सैक्रामेंटो में गोलीबारी में 6 की मौत, 9 घायल

शूटिंग के कुछ मिनट बाद पहुंचे सामुदायिक कार्यकर्ता बैरी एसियस ने कहा, "यह बहुत ही भयानक था।" "जैसे ही मैं ऊपर गया, आपने एक अराजक दृश्य देखा, हर जगह पुलिस, पूरे शरीर पर खून से लथपथ पीड़ित, लोग चिल्ला रहे थे

  • 627
  • 0

कैलिफोर्निया राज्य की राजधानी सैक्रामेंटो में रविवार तड़के हुई गोलीबारी में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में लोगों को सड़क पर हाथापाई करते हुए दिखाया गया है, फिर गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है। एएफपी फुटेज की पुष्टि नहीं कर सका। पुलिस ने कहा कि कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और दृश्य "सक्रिय" बना हुआ है।

यह भी पढ़ें : भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया एक बच्चे के माता-पिता बने, सेलेब्स ने उन्हें शुभकामनाएं दीं

शूटिंग के कुछ मिनट बाद पहुंचे सामुदायिक कार्यकर्ता बैरी एसियस ने कहा, "यह बहुत ही भयानक था।" "जैसे ही मैं ऊपर गया, आपने एक अराजक दृश्य देखा, हर जगह पुलिस, पूरे शरीर पर खून से लथपथ पीड़ित, लोग चिल्ला रहे थे, लोग रो रहे थे, लोग जा रहे थे, 'मेरा भाई कहाँ है?' माताएं रो रही हैं और यह पहचानने की कोशिश कर रही हैं कि उनका बच्चा कौन था," उन्होंने स्थानीय प्रसारक KXTV को बताया।

शूटिंग दोपहर 2 बजे के आसपास डाउनटाउन क्षेत्र में हुई, जो स्टेट कैपिटल से कुछ ही दूर है और उस स्थान के करीब है जहां एनबीए का सैक्रामेंटो किंग्स खेलता है। सैक्रामेंटो बी अखबार ने बताया कि कांच टूट गया था और पुलिस जांच के निशान दो ब्लॉकों पर बिखरे हुए थे। सैक्रामेंटो सिटी पुलिस ने जनता से क्षेत्र से बचने का आग्रह करते हुए एक ट्वीट में कहा कि अपराध स्थल पर एक बड़ी पुलिस उपस्थिति रहेगी।

सैक्रामेंटो के पुलिस प्रमुख कैथी लेस्टर ने संवाददाताओं को बताया कि गोलियां चलने की आवाज सुनकर आसपास के गश्ती दल के अधिकारी उनके इलाके में पहुंच गए थे। उन्होंने कहा, "इलाके में हमारी काफी भीड़ थी। हमें नहीं पता कि यह किसी क्लब का हिस्सा था या किसी कार्यक्रम का।" लेस्टर ने कहा कि छह लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायलों को अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा कि किसी को हिरासत में नहीं लिया जा रहा है। सैक्रामेंटो के मेयर डेरेल स्टाइनबर्ग ने कहा कि त्रासदी का वर्णन करने के लिए सही शब्द खोजना मुश्किल था।

उन्होंने कहा, "मृतकों और घायलों की संख्या को समझना मुश्किल है।" "हम इस दुखद घटना में वास्तव में क्या हुआ, इस बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि बंदूक की हिंसा हमारे शहर, राज्य और राष्ट्र का अभिशाप है, और मैं इसे कम करने के लिए सभी कार्यों का समर्थन करता हूं।" गन वायलेंस आर्काइव वेबसाइट के अनुसार, यह संयुक्त राज्य अमेरिका में नवीनतम सामूहिक हताहत शूटिंग है, जहां आग्नेयास्त्रों में आत्महत्या सहित लगभग 40,000 मौतें शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

POST COMMENT