जम्मू-कश्मीर: जवानों से भरी बस खाई में गिरी, 6 जवान हुए शहीद

इंडो-तिब्बतियन बॉर्डर पुलिस के जवानों से भरी एक बस ब्रेक फेल होने की वजह से खाई में जा गिरी है। इसमें 6 जवान शहीद हो गए हैं।

  • 487
  • 0

एक बेहद ही दुखद खबर इस वक्त जम्मू और कश्मीर के पहलगाम से सामने आ रही है। जहां पर मंगलवार के दिन एक बेहद ही बड़ा सड़क हादसा हुआ है। दरअसल इंडो-तिब्बतियन बॉर्डर पुलिस के जवानों से भरी एक बस ब्रेक फेल होने की वजह से फिसलकर नीचे नदी किनारे जा गिरी। इस मामले में सामने आई जानकारी के मुताबिक करीब 6 जवान हादसे में शहीद हुए हैं। जिस वक्त बस का ब्रेक फेल हुआ और वो खाई की तरफ तो कुच जवाब एकदम से घबरा गए थे।

आईटीबीपी के हवाले से एक न्यूज एजेंसी को इस बात की जानकारी दी गई कि वो सभी जवान अमरनाथा यात्रा वाले इलाके में तैनात हो रखे थे। जिस वक्त सिविल बस के साथ ये हादसा हुआ है उसमें 39 जवान सवार थे जिनमें से 37 आईटीबीपी के मौजूद थे। इसके अलावा दो जम्मू और कश्मीर पुलिस के थे। इन जवानों की बस चंदनवाड़ी  से पहलगाम की तरफ जा रही थी। तभी यह बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। 

इसके अलावा पीटीआई की तरफ से एक रिपोर्ट में ऑप्शन नहीं बताया है कि आईटीबीपी कर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे बस चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच गहरी खाई में जाकर गिर गई दो कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 अन्य गंभीर रूप से इस वक्त गाया है हादसे में आईबीपीटी के 25 जवान और 2 पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं। इस वक्त अफसरों की मानें तो घायल हुए जवानों को ले जाने के लिए बीएसएफ के एक हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया है। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT