जेईई मेन सत्र-1 परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

जेईई मेन जून सत्र की परीक्षाएं 23 जून 2022 को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा शुरू की गई थीं. पहले दिन बी आर्किटेक्चर कोर्स की परीक्षा हुई.

  • 517
  • 0

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी/एनटीए ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन यानी जेईई मेन 2022 के पहले सत्र की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट बीती रात ऑनलाइन माध्यम से जारी किया गया है. अब इसे जांचने का लिंक आधिकारिक पोर्टल पर भी सक्रिय कर दिया गया है. जो उम्मीदवार इस बार इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा जेईई मेन सत्र- I में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकते हैं.

जेईई मेन परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने हाल ही में जेईई मेन परीक्षा की अंतरिम उत्तर कुंजी जारी की थी. इसके बाद एजेंसी ने इस आंसर की पर दर्ज आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर की/आंसर की भी जारी कर दी थी. ध्यान दें कि चार प्रश्न छोड़ दिए गए हैं. जिनके अंक सामान्यीकरण के लिए जोड़े जाएंगे. रिजल्ट जारी होने के साथ ही लाखों छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है.

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी
जेईई मेन जून सत्र की परीक्षाएं 23 जून 2022 को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा शुरू की गई थीं. पहले दिन बी आर्किटेक्चर कोर्स की परीक्षा हुई. इसके बाद 24 जून से 30 जून 2022 तक बी.टेक और बीई पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. आपको बता दें कि जेईई मेन आवेदनों की संख्या के आधार पर देश में तीसरी सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT