पाकिस्तान की जेल से 29 साल बाद लौटा कुलदीप

कुलदीप के साथ-साथ उनकी मां भी उस पल का इंतजार कर रहीं है जब वो अपने बेटे को गले से लगाएंगी. उनके खुशी के आंसु रुके नहीं रुक रहें है.

  • 945
  • 0

लंबे समय के बाद आखिरकार कुलदीप पाकिस्तान से भारत वापस आ ही गए. इस वापसी के लिए कुलदीप को 29 सालों तक इंतजार करना पड़ा. कुलदीप उस पल का इंतजार बड़ी बेसब्री से कर रहे है जब उन्हें परिवार से मिलने का मौका मिलेगा. कुलदीप के साथ-साथ उनकी मां भी उस पल का इंतजार कर रहीं है जब वो अपने बेटे को गले से लगाएंगी. उनके खुशी के आंसु रुके नहीं रुक रहें है. 

ये भी पढ़ें:- लुधियाना कोर्ट में हुआ धमाकेदार ब्लास्ट, 2 की मौत, कई घायल

कुलदीप को वाघा बार्डर के मार्ग से वापस भारत लाया गया. मकवाल निवासी   कुलदीप सिंह पाकिस्तान के लखपर सेंट्रल जेल लाहौर की बैरक नंबर चार में कैद था. 

ये भी पढ़ें:- कंगना रनौत साड़ी और पर्ल नेकलेस पहनकर पहंची पुलिस स्टेशन, जानें क्या रही वजह? 

कुलदीप की मां ने कहा कि उन्हें आशा थी कि उनकी सांसों की डोर छूटने से पहले वो अपने बेटे से अवश्य मिल पाएंगी. उन्होंने बताया कि उनका बेटा बेहद दिलेर है। वो पाकिस्तान कैसे पहुंच गया, यह तो उन्हें नहीं पता मगर उन्हें यह अवश्य उम्मीद थी कि एक दिन उनका बेटा सकुशल लौट आएगा. शायद मां के इसी विश्वास को भगवान ने सुन लिया.

ये भी पढ़ें:- सुख-समृद्धि को घर में आने से रोकती है ये तस्वीरें, नए साल आने से पहले करें बाहर  

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 10 दिसंबर 1992 को कुलदीप के गुमशुदा हो गया था. इसके कई दिनों बाद तक जब कुलदीप वापस घर नहां लौटा तब उनके पिता ने हर जगह पूछताछ शुरु कर दी थी. चार साल बाद 1996 में पहली बार कुलदीप के बारे में खबर आई कि वो पाकिस्तान के एक जेल में कैद है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT