भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं महबूबा मुफ्ती, राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर खड़गे ने शाह को लिखा पत्र

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने में उनके हस्तक्षेप की मांग की है.

  • 372
  • 0

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार 28 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा से दोबारा शुरु हुई है. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अवंतीपोरा में यात्रा में राहुल  गांधी के साथ शामिल हुईं. राहुल गांधी की यात्रा शुक्रवार को कुछ देर के लिए स्थगित कर दी गई थी. राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के बाद पुलिस को उन्हें अपनी गाड़ी में ले जाना पड़ा. 

खड़गे ने अमित शाह को लिखा पत्र

जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने में उनके हस्तक्षेप की मांग की है. पत्र में कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि काजीगुंड में पैदल मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भीड़ को देखते हुए राहुल गांधी के चारों ओर सुरक्षा वापस ले ली थी. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गृहमंत्रालय को पत्र में लिखा, “अगले 2 दिनों में यात्रा में भारी भीड़ की उम्मीद है. 30 जनवरी को श्रीनगर में होने वाले समारोह में भी भीड़ हो सकती है. मैं आभारी रहूंगा अगर आप व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप कर अधिकारियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की सलाह दें.” वहीं कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सुरक्षा चूक के लिए वह जिम्मेदार हैं.

कल यात्रा में कुप्रबंध हो गया: गुलाम अहमद 

कांग्रेस नेता गुलाम अहमद मीर ने अवंतीपोरा में कहा, “कल हजारों लोग यात्रा में शामिल होना चाहते थे और किसी तरह कुप्रबंध हो गया. यह भी कहा कि सुरंग के दूसरी ओर से लोग आए थे. यह निराधार है, सुरंग 9 किमी लंबी है.” उन्होंने आगे कहा, “जिस वीवीआईपी स्पीड से राहुल गांधी इस तरफ आए, इतनी तेजी से कोई उनके पीछे नहीं पड़ सकता था. वे दक्षिण कश्मीर के स्थानीय थे, दूरू निर्वाचन क्षेत्र से थे और वहां प्यार से आए थे. आज सुरक्षा है लेकिन मैं अपील करता हूं कि जो लोग जुड़ना चाहते हैं उन्हें भी सुविधा दें.”


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT