Weather: मौसम विभाग की भविष्यवाणी, जानिए दिल्ली में कब होगी बारिश

गर्मी से परेशान लोग अब बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे हैं. पहले दिल्ली-एनसीआर में मानसून के आने की तारीख 23 जून को संभव हुई थी लेकिन अब इस तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

  • 691
  • 0

गर्मी से परेशान लोग अब बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे हैं. पहले दिल्ली-एनसीआर में मानसून के आने की तारीख 23 जून को संभव हुई थी लेकिन अब इस तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे में लोगों के मन में एक सवाल है कि मानसून दिल्ली में कब प्रवेश करेगा. मौसम विभाग ने इस संबंध में ताजा अपडेट जारी किया है.

मौसम विभाग ने बताया
मौसम विभाग ने बताया कि मानसून धीमी गति से आगे बढ़ते हुए पश्चिम बंगाल पहुंच गया है. इस सप्ताह के अंत तक यह मध्य प्रदेश, गुजरात, बिहार और झारखंड को भी कवर कर लेगा. इसके साथ ही उत्तर पश्चिम भारत यानी राजस्थान के कुछ हिस्सों में प्रवेश करेगा और वहां मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी. इसके बाद यह आगे बढ़कर यूपी के ज्यादातर हिस्सों को कवर करेगी.

दिल्ली-एनसीआर बारिश होगी
29 जून से 2 जुलाई के बीच दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर में मॉनसून की बारिश शुरू हो सकती है. इसके साथ ही 30 जून से 6 जुलाई के बीच देश के ज्यादातर हिस्सों में मॉनसून की बारिश शुरू हो जाएगी. विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इस बार मानसून सामान्य रहने की उम्मीद है और इसके शुरू होते ही बारिश होगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT