न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने कोरोना प्रोटोकोल के चलते की अपनी शादी कैंसिल

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने रविवार को कहा कि उन्होंने देश में बढ़ते ओमिक्रॉन के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के चलते अपनी शादी कैंसल कर दी है.

  • 939
  • 0

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने रविवार को कहा कि उन्होंने देश में बढ़ते ओमिक्रॉन के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के  चलते अपनी शादी कैंसल कर दी है.  न्यूजीलैंड में रविवार रात से मास्क को अनिवार्य किया गया है, इसके अलावा जमवाड़ों पर रोक लगादी गई है. किसी भी कार्यक्रम में सिर्फ सीमित संख्या में लोग शामिल हो सकेंगे.


दरअसल न्यूजीलैंड में एक शादी के बाद ओमिक्रॉन के 9 केस सामने आए थे. इसके बाद से यहां कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ गया है. यहां एक परिवार ऑकलैंड से शादी समारोह में शामिल होकर प्लेन से साउथ आइसलैंड लौटा था. इसके बाद परिवार के सदस्य और फ्लाइट अटेंडेंट की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई. इस सब के बाद न्यूजीलैंड में प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया गया. नए प्रतिबंध के तहत बार, रेस्टोरेंट और शादी जैसे कार्यक्रम में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति है. इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर अगर वैक्सीन पास नहीं हैं तो केवल 25 लोग ही शामिल हो सकेंगे.


इसके अलावा विदेशियों के लिए न्यूजीलैड में मार्च 2020 से बॉर्डर बंद हैं. सरकार ने ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए आगे बढ़ाने का फैसला किया है. बता दें न्यूजीलैंड में 12 साल से ऊपर की करीब 94% आबादी का वैक्सीनेशन  हो चुका है. इसके अलावा 56%आबादी को बूस्टर डोज भी लग  चुका है.  न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने रविवार को कहा कि उन्होंने देश में बढ़ते ओमिक्रॉन के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के  चलते अपनी शादी कैंसल कर दी है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT