दिल्ली में हटाया गया नाइट कर्फ्यू, रेस्टोरेंट-दुकानों को देर रात तक खोलने की मिली अनुमति

दिल्ली में शुक्रवार को रात का कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है. वहीं लगातार घटते सक्रिय मामलों के बाद अब राज्यों ने कोरोना प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया है.

  • 769
  • 0

कोरोना की तीसरी लहर के बीच अब देशभर में कोरोना के मामले कम होने लगे हैं. नए मामलों में कमी और लगातार घटते सक्रिय मामलों के बाद अब राज्यों ने कोरोना प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया है. दिल्ली में शुक्रवार को रात का कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है. इस फैसले के बाद अब दिल्ली के लोग देर रात तक रेस्टोरेंट और दुकानें खोल सकेंगे.

ये भी पढ़ें:- Weather Update: दिल्ली में होगी झमाझम बारिश, IMD ने किया अलर्ट

डीडीएमए ने कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिए हुई बैठक में राजधानी से रात का कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है. रात का कर्फ्यू हटाने के अलावा दिल्ली के लोगों के लिए कई अन्य पाबंदियों में ढील दी गई है. अब दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर लगने वाले जुर्माने की राशि भी कम कर दी गई है. इसके अलावा लोग बस और मेट्रो में बिना किसी बाधा के खड़े रहकर यात्रा कर सकेंगे. सबसे बड़ी राहत होटल और दुकान संचालकों को दी गई है. अब दिल्ली में दुकानें और रेस्टोरेंट खोलने की समय सीमा खत्म हो गई है. यानी अब रेस्टोरेंट या दुकान मालिक देर रात तक अपना संस्थान खोल सकेंगे.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT