ओमिक्राॅन ने बढ़ाई दिल्ली वालों की चिंता, सामने आए 10 नए मामले

स्वास्थ मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि अमेरिका, यूरोप, और अफ्रीका में यह वायरस हावी हो गया है और इसी साल आई डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले ज्यादा तेजी से फैल रहे है.

  • 718
  • 0

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्राॅन के आने से पूरे देश की चिंता बढ़ गई है. धीरे-धीरे इसके प्रकोप अलग अलग शहरों में बढ़ने शुरू हो गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में भी मामला बढ़कर 10 से 20 हो चुका है. 

ये भी पढ़े:-Omicron: वैक्सीनेशन करा चुके लोग कितने हैं सुरक्षित? WHO ने किया बड़ा खुलासा

इस नए वेरिएंट को लेकर राज्य और केंन्द्र सरकार पहले से ही अलर्ट जारी कर दी है और खुद भी हो गई है. केंन्द्र गृह सचिव ने स्थिति की जानकारी ली है. विशेषज्ञों का कहना है कि अगर ओमिक्राॅन देश मे तेजी से फैलना शूरू हो गया तो तीसरी लहर के आने की भी संभावना बन सकती है. लेकिन इसमें राहत वाली यह बात है कि इस वेरिएंट लोगों को खतरा कम है और जरुरत पड़ने पड़ ही अस्पताल ले जाने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़े:-UP सांसदों के साथ PM की बैठक, जानें क्या होगा इस मुलाकात में

स्वास्थ मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि अमेरिका, यूरोप, और अफ्रीका में यह वायरस हावी हो गया है और इसी साल आई डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले ज्यादा तेजी से फैल रहे है. डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले ओमिक्राॅन काफी कम असरदार है. 

ये भी पढ़े:-विराट कोहली के बचपन के कोच ने बीसीसीआई के फैसले पर नाराजगी जताई

आपको बता दें कि ओमिक्राॅन वेरिएंट दक्षिण अफ्रीका में उत्पन्न हुआ था. दिल्ली में इसका असर काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है. कल 10 नए मामले इस वेरिएंट के सामने आए और कुल संख्या 20 को गई है. हालांकि इसके बाद 10 पुराने ओमिक्राॅन मरीजों को छोड़ भी दिया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT