भारत में पाक सरकार का आधिकारीक ट्विटर एकाउंट पर लगाया बैन

भारत में पाकिस्तानी शहबाज सरकार के खिलाफ बड़ा डिजिटल एक्शन लिया गया है. भारत सरकार का पीएआई पर बैन लगाना पाकिस्तान को यह रास नहीं आ रहा. इसके विरोध में पाकिस्तानी दुतावास की तरफ से ट्वीट किया गया था.

  • 565
  • 0

भारत में पाकिस्तानी शहबाज सरकार के खिलाफ बड़ा डिजिटल एक्शन लिया गया है. भारत सरकार का पीएआई पर बैन लगाना पाकिस्तान को यह रास नहीं आ रहा. इसके विरोध में पाकिस्तानी दुतावास की तरफ से ट्वीट किया गया था. पाकिस्तान के कनाडा में स्थित दुतावास ने शोसल मीडिया पर पीएफआई पर हुई कार्रवाई का विरोध किया और PFI के समर्थन में बातें कहीं थी. कयास लगाए जा रहे हैं कि, इस वजह से भारत में पाकिस्तान सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बैन कर दिया गया है. हालांकि अभी ट्वीटर के ऑफिशियल स्टेटमेंट का इंतजार है. 

ये भी पढ़ें-5G in india:5जी का इंतजार हुआ खत्म, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लॉच

दरअसल सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी दुतावास का स्क्रीनशॉट, खूब वायरल हो रहा था. जो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के समर्थन में था. रिपोर्टों के मुताबिक, पाकिस्तान महावाणिज्य दूतावास वैंकूवर के आधिकारिक हैंडल  ने प्रतिबंधित पीएफआई के समर्थन में किया था. आपत्तिजनक ट्वीट के साथ इसमें पाकिस्तान विदेश मंत्रालय और पाक सरकार को टैग भी किया गया. यह पोस्ट काफी वायरल हुई थी. इस ट्वीट के खिलाफ लोगों ने काफी गुस्सा भी निकाला था.

वायरल स्क्रीनशॉट में ट्वीट किया गया था, "भाजपा शासित राज्यों में हिरासत के नाम पर बड़े पैमाने पर गिरफ्तारियां हो रही हैं। यह और कुछ नहीं बल्कि पीएफआई को निशाना बनाने वाली केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन है। इस निरंकुश व्यवस्था के तहत इस तरह की कार्रवाई अपेक्षित थी"

बता दें कि, यह पहली बार नहीं हुआ जब पाकिस्तान पर भारत ने डिजिटल माध्यमों पर बैन किया गया हो. इससे पहले भी देश विरोधी कंटेट वाले 55 यूट्यूब चैनलों और दो वेबसाइट को मोदी सरकार ने बैन कर दिया था. भारत पाकिस्तान पर इस तरह कि कार्रवाई करते हुए जनवरी 2022 में और दिसम्बर 2021 में कर चुका है. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT