PAK की बड़ी साजिश हुई बेनकाब, प्रोपेगेंडा फैलाने वाले 20 YouTube चैनल ब्लॉक

पाकिस्तान भारत में आतंक और अविश्वास फैलाने की कोशिश से बाज नहीं आ रहा है. जमीनी स्तर पर नाकाम रहा पाकिस्तान अब इंटरनेट मीडिया के जरिए अपने दुर्भाग्यपूर्ण प्रयासों में लगा हुआ है.

  • 795
  • 0

पाकिस्तान भारत में आतंक और अविश्वास फैलाने की कोशिश से बाज नहीं आ रहा है. जमीनी स्तर पर नाकाम रहा पाकिस्तान अब इंटरनेट मीडिया के जरिए अपने दुर्भाग्यपूर्ण प्रयासों में लगा हुआ है. भारत ने पहली बार 20 ऐसे YouTube चैनलों को पहचानने और ब्लॉक करने का आदेश दिया है जिनके माध्यम से पाकिस्तान भारत में झूठी खबरें और अफवाहें फैलाता था. बताया जाता है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यूट्यूब को लिखित आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें:- लड़कियों ने शख्स को दी दर्दनाक मौत, लगातार ब्लैकमेल करता था मृतक

समाचारों की पारदर्शिता और सच्चाई को लेकर जहां इंटरनेट मीडिया से जुड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों का रवैया ढीला रहा है, वहीं कई लोग इसका भरपूर फायदा उठा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक खुफिया जानकारी में यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान की धरती से भारत विरोधी और झूठी खबरें चलाने के लिए कई यूट्यूब चैनल चलाए जाते हैं.

ये भी पढ़ें:- अमेरिका में ओमिक्रॉन का कहर तेज, हफ्ते भर में बढ़े 6 फीसदी मरीज

एक "नया पाकिस्तान समूह" है जिसमें 15 YouTube चैनल हैं और वे सभी भारत केंद्रित हैं. ये सभी चैनल खबरों की आड़ में झूठ परोस रहे हैं. कुछ चैनलों में ऐसे पाकिस्तानी एंकर भी शामिल हैं, जो वहां के जनरल न्यूज चैनल में सच को झूठ बोलने का काम करते हैं. यह झूठी खबरों की व्यापक स्वीकृति हासिल करने के लिए किया जाता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT