दिल्ली AIIMS हॉस्पिटल में मरीजों के साथ सबसे बड़ी लापरवाही, इसका जिम्मेदार कौन?

देश के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान एम्स को अपने वर्क कल्चर के लिए जाना जाता है, लेकिन शुक्रवार को संस्थान में ऐसी स्थिति पैदा हुई कि लगभग 80 से ज्यादा सर्जरी टालनी पड़ी.

  • 820
  • 0

देश की राजधानी दिल्ली एम्स में एक सर्जरी की तारीख 6 महीने और एक साल बाद आती है और कल्पना कीजिए कि तारीख आती है और सर्जरी नहीं होती है. यह शुक्रवार को देश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान एम्स दिल्ली में हुआ, जब एक-दो नहीं बल्कि 50 से ज्यादा सर्जरी टालनी पड़ी. ऐसा नर्सिंग स्टाफ की वजह से और एम्स के इतिहास में पहली बार हुआ है. हैरानी की बात यह है कि इनमें से कई मरीज ऑपरेशन थियेटर ओटी में गए. इस मामले में एम्स प्रशासन की ओर से पुलिस में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है.

यह भी पढ़ें:Rajasthan: दलित दूल्हा-दुल्हन को मंदिर में घुसने से रोका, पुजारी के खिलाफ दर्ज हुआ मामला


नर्सिंग स्टाफ ने ओटी में ड्यूटी करने से किया इनकार, नर्सिंग स्टाफ को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने. इस मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ दिख रहा है कि नर्सिंग स्टाफ गैलरी में खड़ा है. इस दौरान कुछ कर्मचारियों के बीच विवाद भी हो गया. इस पूरे मामले में एम्स प्रशासन सख्त मूड में है और पुलिस में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है.

यह भी पढ़ें:चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रॉनिक बाइक की बैटरी में धमाका, 1 की मौत 3 घायल

ड्यूटी करने से मना करने वाले चार नर्सिंग स्टाफ को अलग-अलग नोटिस जारी कर तलब किया गया है. इस मामले के सामने आने के बाद एम्स के डॉक्टरों और अन्य स्टाफ ने भी हैरानी जताई है. वहीं एम्स से जुड़े कुछ लोगों का कहना है कि एम्स में नर्सिंग यूनियन का चुनाव होना है और इसकी शुरुआत इसी से हुई. विभिन्न यूनियनों के लोग अपने नर्सिंग स्टाफ के साथ चल रहे हैं. मामला मेन ओटी का है जहां शुक्रवार को कई नर्सिंग स्टाफ नहीं पहुंचा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT